बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस फोटोग्राफर डब्बू रत्नानी कहते है कि पहले सेलेब्रिटी फोटोशूट करना अधिक सरल होता था, अब उनके लिए काफी कुछ करना पड़ता है। 'इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल' के दूसरे सीजन के सह निर्णायक रत्नानी ने कहा कि "अंतर्राष्ट्रीय फैशन और मेकअप ब्रांड्स के उभरने और वैश्विक ट्रेंड्स की लोकप्रियता के कारण सेलेब्रिटी फोटोशूट्स का स्तर काफी ऊंचा हो गया है।" रत्नानी ने कहा, "अब फोटोशूट करने में काफी कुछ करना पड़ता है।
Inline image
पहले मैं केवल कलाकारों को कॉल करता था और वे कहते थे, 'कल हम व्यस्त नहीं हैं, चलिए फोटोशूट करते हैं'। यह आसान था।" रत्नानी ने कहा, "अब हमें किसी पत्रिका द्वारा काम मिलता है। इसमें खास तरीके से काम करना पड़ता है जिसमें विवरण होता है कि 'किसी खास कारण से या खास लुक के लिहाज से यह ऐसे होना चाहिए।" रत्नानी ने कहा कि आजकल कलाकार भी काफी प्रोफेशनल हो गए हैं। पहले कपड़े भी बेहद अलग तरह के होते थे। रत्नानी ने कहा, "पहले अंतर्राष्ट्रीय स्टोर्स नहीं थे।
Inline image
अब यह स्थिति नहीं है। इसलिए सेलेब्रिटीज के फोटोशूट्स में फैशन का काफी प्रभाव है।" उन्होंने कहा, "बड़े डिजाइनर्स भी चाहते हैं कि सेलेब्रिटीज उनके कपड़े पहनकर पत्रिका के आवरण के लिए मॉडलिंग करें। मेकअप, हेयरस्टाइल, पहले भारत में अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड्स का न होना, जैसे अन्य कारकों का काफी प्रभाव पड़ा है।" उन्होंने कहा, "फोटोशूट में अब यह सब चीजें काफी बदल गई हैं।" 
Inline image
पिछले इतने सालों में बहुत सेलिब्रिटी ने डब्बू रत्नानी के साथ फोटोशूट करवाया| डब्बू रत्नानी हर वर्ष एक कैलेंडर लांच करते है जिसमे अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, बिपाशा बासु, शाहरुख़ खान और अर्जुन रामपाल हमेशा ही नज़र आते है| 


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: