Hero Splendor iSmart के बाद यामाहा ने भी अपनी पहली बीएस6 मानक वाली मोटरसाइकिल लॉन्च की है। इसके बाद बीएस6 इंजन के साथ बाइक लॉन्च करने वाली यामाहा देश की दूसरी कंपनी बन गई है। यामाहा ने FZ FI और FZS Fi को बीएस6 इंजन के साथ लॉन्च किया है। 


ये है कीमत

यामाहा की ये दोनों बाइक्स नए रंगों डार्क नाइट और मैटेलिक ग्रे में मिलेगी। वहीं FZ FI की एक्स-शोरूम कीमत 99,200 रुपये और FZ-S Fi की कीमत 1,01,200 रुपये से शुरू है। यामाहा की इन बाइक्स में 149 सीसी का इंजन लगा है, जो 7,250 आरपीएम पर अधिकतम 12.4 पीएस की पावर और 5,500 आरपीएम पर 13.6 एनएम का टॉर्क देता है। दोनों ही बाइक्स में फ्रंट व्हील में सिंगल चैनल एबीएस मिलेगा, साथ ही आगे और पीछे रिअर डिस्क ब्रेक्स दिए जाएंगे।



अगले महीने चेन्नई में लॉन्चिंग

इसके अलावा यामाहा बाकी स्कूटर्स और मोटरसाइकिल्स को भी बीएस6 इंजन में अपडेट करने की कार्ययोजना पर भी काम कर रही है। वहीं अगले महीने 19 दिसंबर 2019 को चेन्नई में यामाहा बीएस6 इंजन के साथ R3 का अपडेट भी लॉन्च कर सकती है।



यामाहा R15 V3 भी होगी अपडेट

साथ ही, यामाहा R15 V3 की बीएस6 इंजन के साथ कई जानकारियां पहले ही लीक हो चुकी हैं, वहीं  बीएस6 इंजन के साथ यामाहा Fascino स्कूटर को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया चुका है। 



डीलर्स के यहां पहुंचेंगी बाइक्स

गौरतलब है कि अगले साल अप्रैल 2020 से देश में नए बीएस6 उत्सर्जन मानक लागू होने वाले हैं। जिन्हें देखते हुए यामाहा जल्द ही बाकी बाइक्स को भी नए मानकों के साथ लॉन्च करेगी। वहीं यामाहा का दावा है कि नए बीएस6 इंजन के साथ FZ बाइक्स नवंबर, 2019 से यामाहा के शोरूम्स में पहुंच जाएगी। 



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: