इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी Greenvolt Mobility अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Mantis को अब धीरे-धीरे पूरे देश में लॉन्च करने की तैयारी कर ली है. कंपनी ने इस बाइक को 'नो चालान' नाम दिया है. कंपनी मैन्टिस को 22 दिसंबर को मुंबई और 5 जनवरी 2020 को बेंगलुरु में लॉन्च करने वाली है.

 

 

 

अगर आप इस इलेक्ट्रिक बाइक को खरीदना चाहते हैं तो इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो गई है. कंपनी की ओर से 999 रुपये में ऑनलाइन बुकिंग की जा रही है. कंपनी मुंबई, बेंगलुरु और अन्य शहरों में इस इलेक्ट्रिक बाइक की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों के लिए लॉन्चिंग के समय प्राइवेट टेस्ट राइड आयोजित करने वाली है.

 

 

 

कंपनी से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक बाइक को पुणे, दिल्ली, हैदराबाद और चेन्नई में जनवरी में ही लॉन्च की जाएगी. कंपनी का कहना है कि यह इलेक्ट्रिक बाइक सस्ती होने के साथ-साथ प्रदूषण मुक्त है, जिसकी भारत में सबसे ज्यादा जरूरत है. 

 

 

अगर आप Greenvolt Mantis की प्री-बुकिंग करते है तो आपको इसकी कीमत 34,999 रुपये चुकानी पड़ेगी. लेकिन अगर आप इसे डीलर से खरीदेंगे तो इसकी कीमत बढ़कर 37,999 रुपये हो जाएगी. फिलहाल कंपनी तमाम शहरों में डीलरशिप एक्टिव करने में जुटी है.

 

 

 

ग्रीनवोल्ट फरवरी तक अपने डीलर नेटवर्क के माध्यम से सभी चुनिंदा मेट्रो शहरों में स्टूडियो आउटलेट और सर्विस सेंटर खोलेगा. खास बात यह है कि मैन्टिस इलेक्ट्रिक बाइक को चलाने के लिए लाइसेंस, पीयूसी या रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है.

 


अगर फीचर की बात करें तो इसमें 250watt का मोटर और कंट्रोलर दिया गया है. ग्रीनवोल्ट ने मैन्टिस को इन-हाउस डिजाइन और डिवेलप किया है. इसमें दी गई लिथियम-आयन बैटरी रिमूवेबल है, यानी इसे निकालकर चार्ज किया जा सकता है.

 

 

मैन्टिस इलेक्ट्रिक एक बार फुल चार्ज होने पर 50 किलोमीटर तक चल सकती है. कंपनी की मानें तो बैटरी को फुल चार्ज होने में 2.5 घंटे का समय लगता है. मैन्टिस की पोर्टेबल बैटरी का वजन 2.5 किलोग्राम है, जिसे किसी भी घरेलू पावर सॉकिट से चार्ज किया जा सकता है.

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: