ऑटो इंडस्ट्री बॉडी सियाम ने शुक्रवार को कहा कि भारत में ऑटोमोबाइल की बिक्री में फरवरी में 19.08 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, क्योंकि आर्थिक मंदी के कारण मांग में गिरावट जारी रही, इसके अलावा बीएस-VI उत्सर्जन मानदंडों को कम करके थोक प्रेषण को प्रभावित किया गया।

 

 


सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, फरवरी 2019 में 20,34,597 इकाइयों के मुकाबले पिछले महीने श्रेणियों की वाहन बिक्री 16,46,332 इकाई रही।

 

 

 


"थोक प्रेषण में गिरावट मुख्य रूप से आर्थिक मंदी और BS-IV वाहनों के कम उत्पादन के कारण है। VAHAN के पंजीकरण नंबरों पर कुछ उलट, BS-IV वाहनों की अग्रिम खरीद की कोशिश कर रहे ग्राहकों द्वारा अंतिम-मिनट की खरीद के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।" सियाम के अध्यक्ष राजन वढेरा ने एक बयान में कहा।

 

 

 

 

उन्होंने आगे कहा, "चीन से आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान भी एक चिंता का विषय है, जो आगे जाने वाली कंपनियों के लिए उत्पादन योजनाओं को प्रभावित कर सकता है", सभी सीमा शुल्क संरचनाओं में कोरोनोवायरस और फोर्स के 24x7 निकासी के लिए सेना की अधिसूचना जारी करने के सरकार के कदम का स्वागत करते हुए। "

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: