सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि ओला राइड्स, फाइनेंशियल सर्विसेज और फूड बिजनेस से 1,400 कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है, क्योंकि पिछले दो महीनों में राजस्व में 95 फीसदी की गिरावट आई है। कर्मचारियों के लिए एक ईमेल में, अग्रवाल ने स्पष्ट किया कि व्यवसाय के लिए आगे की भविष्यवाणी "बहुत अस्पष्ट और अनिश्चित" है और इस संकट का प्रभाव "निश्चित रूप से हमारे लिए लंबे समय तक रहने वाला है"।

 

"वायरस का नतीजा विशेष रूप से हमारे उद्योग के लिए बहुत कठिन रहा है। पिछले 2 महीनों में हमारे राजस्व में 95 प्रतिशत की कमी आई है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस संकट ने पूरे भारत में हमारे लाखों ड्राइवरों और उनके परिवारों की आजीविका को प्रभावित किया है।" हमारे अंतर्राष्ट्रीय भूगोल, "उन्होंने कहा।

 


अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ने 1,400 कर्मचारियों को कम करने और "लेट गो" का फैसला किया है।

 

 

अग्रवाल ने कहा कि कंपनियों के बड़ी संख्या में कर्मचारी घर से काम करेंगे, हवाई यात्रा सीमित होंगी और छुट्टियों की योजना टाल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे में पक्का है कि संकट का असर लंबे समय तक रहेगा। कोरोना के बाद दुनिया अचानक बदलने वाली नहीं है। सामाजिक दूरी, चिंता और सावधानी लंबे समय तक चलेगी। 

 

 

पिछले कुछ सप्ताह में ऊबर, जोमैटो और स्वीगी जैसी तकनीकी आधारित कंपनियों ने छंटनी की घोषणा की है। जोमैटो ने अपने 4,000 कर्मचारियों में 13 प्रतिशत की छंटनी की है, जबकि स्वीगी ने कहा है कि वह दुनिया भर में 3,000 लोगों की छंटनी कर रही है। इसी तरह ऊबर भी दुनिया भर में 3,000 लोगों की छंटनी कर रही है। उबर ने लगभग 45 कार्यालय स्थानों को बंद करने का प्लान किया है। अगले 12 महीनों में उबर अपने सिंगापुर कार्यालय को भी बंद कर सकता है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి:

ola