आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है  दिवाली के दिन दीये से जगमगात आपके स्किन में पाने के कुछ टिप्स।   दिवाली के दिन आप नहीं चाहती हैं कि आपकी त्वचा रूखी-सूखी और बेजान नजर आए, तो अभी से प्रत्येक दिन 8-10 गिलास पानी पिएं। इससे शरीर में नमी बरकरार रहेगी और टॉक्सिंस भी बाहर निकल जाएंगे। ऐसा करेंगी तो त्वचा पर अलग सी ग्लो नजर आएगी। सर्दी के मौसम में त्वचा से नमी खो जाती है। हाथ, पैर, चेहरे की त्वचा बेजान, डल और खिंची-खिंची सी रहने लगती है।

Image result for diwali and beauty

रूखी त्वचा पर त्योहारों में मेकअप करने में भी नहीं बनता है। तो अभी से प्रॉपर तरीके से रात में सोने से पहले और घर से बाहर निकलते वक्त मॉश्चराइजर लगानाशुरू कर दें। दिन में सिर्फ दो बार ही चेहरे धोेएं, वह भी ठंडे या गुनगुने पानी से। सर्दी के मौसम में अधिकतर लोग बहुत अधिक गर्म पानी से नहाते हैं, लेकिन गर्म पानी का इस्तेमाल चेहरे पर ना करें। अधिक गर्म पानी से त्वचा में मौजूद ऑयल निकल जाता है, जिससे आपकी त्वचा रूखी हो सकती है।

Image result for diwali and beauty

ऐसा नहीं कि सनस्क्रीन लोशन सिर्फ गर्मियों के दिनों में ही लगाया जाता है। जिस तरह यह गर्मी की धूप में मौजूद यूवी किरणों से त्वचा को सुरक्षा प्रदान करती हैं, ठीक उसी तरह से सर्दी की धूप से भी स्किन को बचाती है। ठंड में भी घर से बाहर निकलते समय सनस्क्रीन लोशन जरूर अप्लाई कर लें। 

 Image result for diwali and beauty

पटाखे चलाते समय पटाखों से निकलने वाला बारूद और खतरनाक रसायन हाथों में लग जाते हैं। हाथों से यह हमारे आंख, कान, नाक, चेहरा आदि में पहुंच जाता है। इससे त्वचा में रूखापन, जलन, त्वचा का लाल होना, छोटे-छोटे दाने निकलना, तेज खुजली या एग्जिमा जैसी समस्या हो सकती हैं।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: