ग्लिटर आईशैडो चेहरे को अनाकर्षक बना सकता है। इसके लिए सही रंग के चुनाव के अलावा ब्रैंड और प्रोडक्ट क्वॉलिटी की जांच भी ज्ररूरी है ताकि आपकी आंखें सुरक्षित रहें और खूबसूरत भी दिखें। आज हम आप आईशैडो लगाने का सही और जबरदस्त तरीका बता रहे हैं।

 

Related image

 

अगर आप ग्लिटर आईशैडो लगाने से पहले बेस कलर का इस्तेमाल करती हैं तो इससे ग्लिटर में एक्स्ट्रा चमक आती है। स्मोकी लुक के लिए भी आप बेस कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए जयादा बेस कलर लगाने की ज़रूरत नहीं होती।

 

Image result for GLITTER EYESHADOW

 

आईशैडो प्रीमियर का इस्तेमाल आईशैडो लगाने से पहले आईशैडो प्रीमियर का इस्तेमाल करें। इससे आंखें आकर्षक दिखती हैं और इस पर ग्लिटर से किया मेकअप भी अच्छा लगता है।

 

Image result for GLITTER EYESHADOW

 

इसे लगाने के लिए क्यू-टिप या ग्लिटर एप्लीकेटर का इस्तेमाल करें। पलकों पर शेड लगाने से पहले हलका यानी सिंगल कोट लगाएं। एक बार ठीक ढंग से लग जाए, उसके बाद ही डबल कोटिंग करें। इसे लगाते हुए न तो पलकें झपकाएं और न ही आपके हाथ हिलने चाहिए।

 

Related image

 

कई बार लापरवाही से ग्लिटर खरीद लिया जाता है, जिससे क्वॉलिटी नहीं आ पाती। ग्लिटर आंखों के बजाय ड्रेस या बालों में दिखाई देने लगता है। इसलिए ग्लिटर आईशैडो चुनते वक्त ब्रैंड और क्वॉलिटी का ध्यान जरूर रखें, तभी आंखों का जादू चल सकेगा।

 

 

आई मेकअप में ग्लिटर आईशैडो लगाने से पहले अपनी लैश लाइन पर जेल या वैसलीन लगाएं। ऐसा करने से मेकअप जयादा आकर्षक लगेगा और लंबे समय तक टिकेगा भी। इस तरीके से आई मेकअप में परफेक्शन भी लाया जा सकता है।

 

Related image

 

ग्लिटर मेकअप किट में क्रीम आईशैडो रखने का तरीका खास है। ग्लिटर आईशैडो को आंखों में लगाने से पहले क्रीम बेस आईशैडो का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे पर ग्लिटर नहीं फैलेगा।

 

Image result for GLITTER EYESHADOW

 

काफी सावधानी बरतने के बावजूद कई बार ग्लिटर आंखों के अलावा चेहरे के कुछ हिस्सों पर भी लग जाता है। इसलिए अपने मेकअप को फाइनल टच देते हुए चेहरे पर मास्किंग टेप का इस्तेमाल करें ताकि चेहरे पर लगे हुए ग्लिटर को छुड़ाया जा सके।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: