आखिर जूलरी किस महिला या लड़की को पसंद नहीं होती। यह एक लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। अगर यह कहा जाए कि महिलाओं और जूलरी का बहुत ही पुराना और गहरा रिश्ता है तो गलत नहीं होगा। कई बार तो जूलरी और उनके डिजाइन हमारी सभ्यता और संस्कृति के बारे में भी बहुत कुछ बयां कर जाते हैं। इस वक्त मार्केट में कई तरह की जूलरी उपलब्ध है। अगर आप अपने लिए कुछ हटके खरीदने की सोच रही हैं, तो यहां बताए जा रहे जूलरी पीसेज को ट्राई कर सकती हैं:


दिलकश पेंडेंट

आप मीनाकारी वर्क वाले विंटेज पेंडेंट के साथ जा सकती हैं। ये ज्यामितीय आकृतियों वाले सेट होते हैं और इनके किनारे बहुत ही सॉफ्ट होते हैं। ये टुकड़े रंगीन पेस्टल में आते हैं। ये पेंडेंट आधुनिक फैशन के साथ मेल खाते हैं, साथ ही अपने अट्रैक्टिव लुक से किसी का भी दिल लुभा सकते हैं।

Image result for Latest Jewellery Designs That Women Must Shop And Try



कमाल का है ट्रडिशनल झुमके

झुमके से तो सभी परिचित होंगे ही। आजकल दादी, नानी के समय वाले ट्रडिशनल झुमके ट्रेंड में हैं। इसलिए आप इन्हें किसी भी मौके पर आसानी से कैरी कर सकती हैं। अगर आप किसी डिजानर को जानती हैं, तो उनसे वनस्पतियों और जीवों, मोर, कमल, गुलाब वाले डिजाइन की पेशकश कर सकती हैं। इसके साथ ही आप ऐसे लेयर्ड झुमके को ट्राई करें, जो कम लटकते हों। ये देखने में सुंदर होने के साथ ही बेहतरीन क्वॉलिटी के भी होते हैं।

Related image


मनमोहक चूड़ियां

कई महिलाएं ट्रडिशनल चूड़ियां पहनना पसंद करती हैं और अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो फिर ये चूड़ियां आपके ट्रडिशनल लुक में चार चांद लगा देंगी। आप चाहे तो तीन ब्लॉक डिजाइन वाली चूड़ियों के संग जा सकती हैं। इसे येलो और सफेद गोल्ड के साथ तैयार किया जाता है।

Related image


नाक के छल्ले

नाक चेहरे का एक विशेष हिस्सा होता है। नाक की सुंदरता से चेहरे की सुंदरता बढ़ जाती है। इसलिए जूलरी की खरीदारी के वक्त आप नाक के लिए बेहतरीन छल्लों को सिलेक्ट करें। जब भी आप जूलरी शॉप पर जाएं, तो फैशन विकल्पों पर विशेष ध्यान दें। नाक के स्टड या नोज रिंग से लेकर नोज पिन तक कई डिजाइन में उपलब्ध हैं। आप फेस्टिव लुक में खुद को अलग दिखाने के लिए इसके साथ जा सकती हैं।

Related image

बेशकीमती हार

एक फैशन डिजाइनर कहती हैं कि आप ट्रडिशनल वियर कैरी कर रही हैं, तो हार ऐसी चीज है, जिसके ऊपर हर किसी का ध्यान चला ही जाता है। चूंकि नेकलेस में कई कलर होते हैं, इसलिए किसी भी प्रोग्राम में यह आपकी खूबसूरती में इजाफा कर सकता है। इसकी एक खासियत यह भी होती है कि यह किसी भी आउटफिट के साथ मैच कर जाता है। आज के दौर में डायमंड हार भी काफी चलन में हैं। इसलिए इसके साथ भी जा सकते हैं।

Image result for traditional necklace design

मोती का हार

मोती का हार या माला छह दिन के लिए एकदम सही है जिसे सफेद दिन के रूप में भी जाना जाता है और शांति और पवित्रता के लिए देवी कालरात्रि को समर्पित है। वाइट आउटफिट के साथ पेयर होने पर इयररिंग्स के साथ वाइट पर्ल नेकलेस शानदार लुक देता है।

Image result for Pearl necklace  design

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: