फैशन लवर अब फेस की खूबसूरती के साथ पैरों की खूबसूरती पर भी ध्यान देने लगे हैं। मैरिड वूमेन हो या कॉलेज गोइंग गर्ल, दोनों ही अब एंक्लेट की दीवानी है। अब लेडीज भी सिल्वर पायल की जगह आर्टीफिशियल स्टाइलिश एंक्लेट पहनना ज्यादा पसंद कर रही हैं। एंक्लेट जो बात इसे ख़ास बनाती है वो ये को केवल एक ही पैर में पहना जाता है। ड्रेस के साथ बेस्ट लगता है फिर वो चाहे मार्डेन ड्रेस हो या फिर ट्रेडिशनल ड्रेस।

anklets silver inside

क्या आपने पहने ये स्टाइलिश एंकलेट्स ? नही पहनें  तो अब इन फेस्टिव सीजन में इन्हें ले कर आइये और अपने पैरों की शान बढ़ाइए। एंक्लेट के ट्रैडिशनल लुक की जगह कब से नए स्टाइलिश एंक्लेट  मार्केट में छाए हुए हैं। आप चाहे तो इसे किसी भी आउटफिट के साथ पहन सकती हैं। फिर चाहे  वो स्कर्ट हो, कैप्री हो या जीन्स सभी के साथ आप इसे पहन सकते हैं    लेटेस्ट एक्सेसरीज तो सभी कैरी करते हैं लेकिन अगर आपको भीड़ से अलग दिखना है तो आप अपनी ड्रेस के मुताबिक एंक्लेट पहन ले ये आपके पैरों को अलग लुक देंगे।

एंक्लेट की वैराइटी है खास

anklets color inside

स्लीक सा स्टाइलिश एंकलेट सभी के साथ मैच करता है। आपको मार्केट में इसकी के लेटेस्ट वैराइटी मिल जाएगी कौड़ी से बना खूबसूरत एंकलेट,फ्लोरल डिजाइन वाला, कलरफुल बीड्स से सजा, मेटल वाला एंक्लेट, सिल्वर चेन वाला, छोटे-छोटे क्रिस्टल्स लगा हुआ एंक्लेट, ड्रेस से मैच करता हुआ एंक्लेट, वाइट पर्ल से बना ये एंकलेट, गोल्डन तार में वाइट क्रिस्टल लगा एंकलेट्स  आपके पैरों की  खूबसूरती में  चार चांद लगा देता है।

इसको पहनने से पहले कुछ बातें  ध्यान में रखें

anklets pearl inside

एंकलेट पहनने से पहले पैडिक्योर जरूर करवाएं जिससे आपके पैर क्लीन और सॉफ्ट रहें आप चाहे तो घर पर ही आप अपने पैरों को क्लीन कर सकती हैं उसके लिए आप गरम पानी ले फिर उसमें हाईड्रोजन पैराऑक्साइडया डाल सकती है अगर ये न हो तो आप एक लेमन या सोडा या फिर रोज पेटल  भी पानी में डाल कर अपने पैर डुबा लें फिर एक ब्रश की सहायता से या लुफे से पैरो को अच्छी तरह क्लीन कर ले फिर पैरों के नेल्स को फ़ाइल करके इस पर बोल्ड कलर या अपनी ड्रेस की मैचिंग नेलपेंट जरूर लगाएं। आप चाहे तो  इसके साथ मिलते-जुलते रंग का नेलआर्ट बना सकती हैं। फिर एंकलेट को पहने ताकि सब की  नजर आपके पैरों से हट न पाएं। इसके साथ कॉम्प्लिमेंट करते हुए फुटवेयर भी पहने जा सकते हैं। ये एंकलेट आपका स्टाइल स्टेटमेंट बन सकते हैं।

anklets multicolor inside

घर पर बनाएं एंक्लेट 

अगर आप मार्किट से एंक्लेट नहीं खरीदना चाहती हैं तो आप इसे घर पर ही आसानी से बना सकती हैं वो भी घर में पड़े स्टोन,पर्ल, चेन या काले धागे से बस आपको करना ये है की धागे में अपने मन चाहे मोती पिरो दे फिर इसमे अपने पुराने पड़े इयररिंग जिसका एक पेयर खो गया हो आप उसके पर्ल और बीड्स निकाल कर उसका भी इस्तेमाल कर सकती है इसमें क्रिस्टल, स्टार चेन किसी का भी इस्तेमाल करे ये आपकी चॉइस पर डिपेंड है की आप अपने परों को कैसा लुक देना चाहती हैं।   




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: