रिलायंस जियो ने हाल ही में IUC के नाम पर अपने यूजर्स से नॉन जियो कॉलिंग के पैसे लेने शुरू किए हैं. लेकिन  भारत की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने  इससे उल्टा किया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि कंपनी कॉलिंग के पैसे देगी.



बीएसएनएल के इस नए ऑफर के तहत 5 मिनट या इससे ज्यादा कॉल करने पर यूजर के अकाउंट में 6 पैसे जुड़ जाएंगे.  BSN फिलहाल घाटे में चल रही है और कर्मचारियों की छंटनी भी हो रही है. कई बार रिपोर्ट्स आई है कि कंपनी का मर्जर हो सकता है. लेकिन अब तक कुछ साफ नहीं है.



BSNL के Director CFA Vivek Banazl ने एक स्टेटमेंट में कहा है, 'डिजिटल एक्सपेरिएंस के जमाने में जहां कस्टमर्स अपने वॉयस और डेटा के लिए क्वॉलिटी सर्विस चाहते हैं, हम अपने कस्टमर्स को अपग्रेडेड नेक्स्ट जेनेरेशन नेटवर्क से इंगेज करना चाहते हैं, ताकि उन्हें बेहतर एक्सपीरिएंस मिल सके.'



BSNL ने कहा है कि ये 6 पैसे का कैशबैक ऑफर देश के सभी बीएएसनएल वायरलाइन, FTTH और ब्रॉडबैंड कस्टमर्स के लिए है. बीएसएनल के इस नए ऐलान से क्या  कंपनी के यूजरबेस में इजाफा होगा या नहीं, ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा. लेकिन इससे जियो यूजर्स को नाराजगी हो सकती है, क्योंकि अब यूजर्स को नॉन जियो कॉलिंग के लिए पैसे देने होते हैं.



पिछले कुछ समय से रिलायंस Jio में एक तरह की हलचल है. कंपनी लगातार ये चाह रही है कि TRAI IUC को फ्री यानी जीरो कर दे, ताकि कंपनी एक बार फिर से यूजर्स को फ्री कॉल की सर्विस दे सके.



वोडाफोन और एयरटेल की कहानी अलग है, ये दोनों कंपनियां चाहती हैं कि IUC को और बढ़ा दिया जाए, ताकि टेलीकॉम इंडस्ट्री में पिछले कुछ सालों से जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई की जा सके.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: