फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल की पत्नी प्रिया बंसल ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न के आरोप लगाए। बंसल, उनके पिता, मां और भाई पर दहेज के लिए परेशान करने का आरोप लगाते हुए बेंगलुरु के कोरमंगला पुलिस स्टेशन में उनके द्वारा एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

 

 


प्राथमिकी, संयोग से, जब प्रिया ने एक पत्रिका को बताया कि कुछ महीने बाद वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के बाद जीवन की बेहतर गुणवत्ता का आनंद ले रहे हैं। 16 बिलियन अमरीकी डालर के सौदे में बंसल की संपत्ति 1 बिलियन अमरीकी डालर बढ़ी, क्योंकि उन्होंने बहुराष्ट्रीय खुदरा क्षेत्र की कंपनी में अपने 5.5 प्रतिशत स्टेक बेचे। सौदे के बाद एक प्रकाशन से बात करते हुए, उसने कहा कि बंसल अब परिवार को अधिक समय देने में सक्षम है। दंपति का एक 10 साल का बेटा भी है।

 

 

 


प्राथमिकी में, प्रिया ने आरोप लगाया है कि बंसल उस पर अपने नाम से पंजीकृत संपत्तियों को हस्तांतरित करने के लिए दबाव डाल रहे हैं। बंसल के पिता सत प्रकाश अग्रवाल, मां किरण बंसल और भाई नितिन बंसल का नाम भी बेंगलुरु पुलिस द्वारा दर्ज की गई पहली सूचना में है।

 

 

 

 


प्रिया ने अपनी शिकायत में कहा कि उनके पिता ने उनकी शादी के लिए 50 लाख रुपये खर्च किए और बंसल को 11 लाख रुपये नकद भी दिए। उसने सत प्रकाश और नितिन पर उसे परेशान करने का आरोप लगाया जब उसने बंसल को उसके नाम पर अपनी संपत्तियां हस्तांतरित करने की मांग से इनकार कर दिया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: