माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कंपनी के निदेशक मंडल से शुक्रवार को पद छोड़ दिया क्योंकि उन्होंने वैश्विक स्वास्थ्य और शिक्षा सहित अपनी परोपकारी प्राथमिकताओं के लिए अधिक समय समर्पित करने का फैसला किया। 64 वर्षीय बिलियनेयर ने 2014 की शुरुआत तक माइक्रोसॉफ्ट के निदेशक मंडल के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था।

 

 

 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, Microsoft ने एक बयान जारी किया: "Microsoft Corp. ने आज घोषणा की कि सह-संस्थापक और प्रौद्योगिकी सलाहकार बिल गेट्स ने कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया। जलवायु परिवर्तन से निपटने में उनकी बढ़ती व्यस्तता। वह कंपनी के सीईओ सत्य नडेला और कंपनी के अन्य नेताओं के प्रौद्योगिकी सलाहकार के रूप में काम करना जारी रखेंगे। ”

 

 

 

 

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि गेट्स के साथ काम करना बहुत ही सम्मान और सौभाग्य की बात थी। एक लिखित बयान में उन्होंने कहा, "पिछले कुछ वर्षों में बिल से काम करना और सीखना बहुत ही सम्मान और सौभाग्य की बात है।"

 

 

 

 

"बोर्ड को बिल के नेतृत्व और दृष्टि से लाभ हुआ है। माइक्रोसॉफ्ट हमारे उत्पादों और सेवाओं को आगे बढ़ाने के लिए बिल के चल रहे तकनीकी जुनून और सलाह से लाभ उठाता रहेगा। मैं बिल की दोस्ती के लिए आभारी हूं और अपने मिशन को महसूस करने के लिए उसके साथ काम करना जारी रखना चाहता हूं। ग्रह पर प्रत्येक व्यक्ति और प्रत्येक संगठन को और अधिक प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने के लिए, ”उन्होंने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: