केंद्र सरकार ने आर्थिक रूप से परेशान येस बैंक के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में पूर्व एसबीआई बैंकर प्रशांत कुमार को नियुक्त किया है। 

 

 


वित्त मंत्रालय की अधिसूचना के अनुसार, बुधवार को तनावग्रस्त ऋणदाता पर रोक हटा दिए जाने के बाद, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी और उप-प्रबंध निदेशक अपनी नई ज़िम्मेदारी संभालेंगे।

 

 

 

वर्तमान में, आरबीआई द्वारा नियुक्त प्रशासक के कार्यालय ने अधिस्थगन समाप्ति की तारीख तक बैंक का प्रभार ले लिया है। कुमार के अलावा, पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व गैर-कार्यकारी अध्यक्ष सुनील मेहता, यस बैंक के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे। अन्य बोर्ड सदस्यों में महेश कृष्णमूर्ति और अतुल भेड़ा, दोनों गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में शामिल हैं।

 

 

 

 

इस बीच, वित्तीय रूप से तनावग्रस्त बैंक ने एक प्रेसर को पुनर्निर्धारित किया है जिसे Q3 परिणामों की घोषणा के बाद आयोजित किया जाना चाहिए था। परिणाम शनिवार को बाद में जारी किए जाने की उम्मीद है।

 

 

 

 परिणाम शनिवार को बाद में जारी किए जाने की उम्मीद है। वर्तमान में, आरबीआई द्वारा नियुक्त प्रशासक के कार्यालय ने अधिस्थगन समाप्ति की तारीख तक बैंक का प्रभार ले लिया है। कुमार के अलावा, पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व गैर-कार्यकारी अध्यक्ष सुनील मेहता, यस बैंक के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे। अन्य बोर्ड सदस्यों में महेश कृष्णमूर्ति और अतुल भेड़ा, दोनों गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में शामिल हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: