कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण प्रभावित लोगों और व्यवसायों की मदद करने के लिए, बुधवार को भारतीय बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा सहित राज्य के स्वामित्व वाले उधारदाताओं ने विशेष आपातकालीन ऋण स्किम की घोषणा की। इसके अलावा, अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाताओं - केनरा बैंक, यूको बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी ग्राहकों के लिए आपातकालीन क्रेडिट लाइन की घोषणा की।

 

 

लगभग 80 प्रतिशत बैंकिंग परिचालन वाले सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा और ग्राहकों को निर्बाध बैंकिंग सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए हैं। “इन चुनौतीपूर्ण समय में, बैंक अपने ग्राहकों द्वारा खड़े होने के लिए प्रतिबद्ध है। इंडियन बैंक के प्रबंध निदेशक पद्मजा चुंडुरु ने पीटीआई को बताया, "अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में आने वाली कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए, हमने व्यवसायों और खुदरा ग्राहकों की तत्काल तरलता की आवश्यकता का ध्यान रखने के लिए स्किम लॉन्च किए हैं।"

 

 

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एक ट्वीट में कहा, "# कोरोनोवायरस प्रकोप के मद्देनजर, #UnionBankofIndia अपने सभी मौजूदा ग्राहकों को कोविद इमरजेंसी लाइन ऑफ क्रेडिट (CELC) का समर्थन करता है, जो तरलता के मुद्दों से निपटने के लिए अतिरिक्त ऋण की सुविधा प्रदान करता है।"

 

 


एक अन्य राज्य-ऋणदाता बैंक ऑफ इंडिया ने भी उधारकर्ताओं के लिए ऋण की आपातकालीन रेखा की घोषणा की। बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा कि उसने अपने मौजूदा एमएसएमई और कोरोनोवायरस के प्रकोप से प्रभावित कॉर्पोरेट उधारकर्ताओं को धन मुहैया कराने के लिए एक आपातकालीन क्रेडिट लाइन स्थापित की है।

 

 


यह पिछले सप्ताह अपने उधारकर्ताओं के लिए देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक द्वारा घोषित की गई एक अतिरिक्त अतिरिक्त धनराशि है। बैंक ने ट्वीट किया, "केनरा बैंक हमारे MSME / कॉर्पोरेट / बिजनेस / एग्री और रिटेल ग्राहकों के लिए विशेष ऋण योजनाओं की घोषणा करता है, जो COVID -19 के प्रकोप के मद्देनजर चलनिधि / कैश फ्लो मिसमैच पर निर्भर करता है।"

 

 

इंडियन ओवरसीज बैंक ने सभी MSME ग्राहकों के लिए MSME स्किम "COVID 19 लाइन ऑफ़ सपोर्ट स्कीम" लॉन्च किया। अधिक बैंक सूट का पालन करते हैं और आने वाले दिनों में विशेष आपातकालीन क्रेडिट लाइन की घोषणा करते हैं। पिछले हफ्ते, देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक ने भी अपने उधारकर्ताओं के लिए किसी भी तरलता बेमेल को पूरा करने के लिए एक आपातकालीन क्रेडिट लाइन की घोषणा की।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: