Microsoft ने भारत में अपने सार्वजनिक क्षेत्र के व्यवसाय का नेतृत्व करने के लिए पूर्व मैकिन्से एंड कंपनी के कार्यकारी नवतेज बल को नियुक्त किया है।

 

 

कंपनी के कार्यकारी निदेशक, सार्वजनिक क्षेत्र, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के रूप में अपनी नई भूमिका में, बाल सार्वजनिक क्षेत्रों के संगठनों में डिजिटल परिवर्तन और नवाचार को चलाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जिससे वे नागरिकों को बेहतर सेवा दे सकें।

 

वह मनीष प्रकाश से पदभार ग्रहण करते हैं, जो सरकार के क्षेत्रीय बिजनेस लीड, माइक्रोसॉफ्ट एशिया की भूमिका में बदलाव करेंगे।


माइक्रोसॉफ्ट इंडिया से पहले, बाल मैकिन्से एंड कंपनी में एक वरिष्ठ भागीदार थे, जहां उन्होंने भारत में पुनर्गठन और परिवर्तन सेवाओं और संचालन सेवा लाइन का नेतृत्व किया।

 

वह कई भौगोलिक क्षेत्रों में तेल और गैस, बिजली, धातु और खनन और मोटर वाहन उद्योग सहित विभिन्न उद्योगों में दो दशकों के अनुभव के लिए नई भूमिका लाता है।

 

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि यह भारत में सरकार के इको-सिस्टम के डिजिटल परिवर्तन में गहराई से निवेश किया गया है और अपनी डिजिटल सफलता में तेजी लाने के लिए महत्वपूर्ण डिजिटल कौशल और प्रौद्योगिकी देने के लिए देश भर में केंद्र और राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: