बर्मिंघम।  मंगलवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत और बांग्लादेश के बीच मैच शानदार रहा। भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 314 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम ने कड़ी टक्कर दी लेकिन भारतीय गेंदबाजों, खासतौर पर जसप्रीत बुमराह (4 विकेट) के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 286 रनों पर समेट दिया। इसके साथ ही बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई, जबकि टीम इंडिया आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई। इस शानदार मैच के दौरान मैदान फैंस से खचाखच भरा हुआ था लेकिन सिर्फ एक ही फैन ऐसा था जो चर्चा में रहीं।

हम बात कर रहे हैं 87 वर्षीय भारतीय क्रिकेट फैन चारुलता पटेल की जो इस मैच में टीम इंडिया का जमकर समर्थन करती नजर आईं। मैच खत्म होने के बाद खुद भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा उनसे मिलने पहुंचे और उन्हें गले भी लगाया और आशीर्वाद लभी लिया।

 देखते ही देखते उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए, ये हैं कुछ वीडियो और तस्वीरें..

Charulata Patel meets Virat KohliImage result for old Charulata Patel

मैच के बाद चारुलता पटेल ने बताया कि वो पिछले कई दशकों से क्रिकेट देख रही हैं जब वो अफ्रीका में रहा करती थीं। पहले वो टीवी पर मैच देखा करती थीं क्योंकि उस समय वो काम किया करती थीं लेकिन अब रिटायर हो गई हैं इसलिए मैदान में जाकर क्रिकेट का लुत्फ उठाती हैं।


Related image


भारतीय फैंस को बांग्लादेशी फैंस ने दी करारी टक्कर 

एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में सभी 24,500 सीटें भरी थीं, लेकिन अचरज की बात यह है कि अभी तक भारत के हर मैच में नीला समंदर बहा देने वाले भारतीय प्रशंसकों को इस टूर्नामेंट में पहली बार स्टैंड में टक्कर मिली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अधिकारी ने कहा कि इस मैच में दोनों टीमों के लगभग बराबर प्रशंसक मैदान पर मौजूद हैं। अधिकारी ने कहा, "हां, यह वो मैच है जहां भारतीय प्रशंसकों को टक्कर मिली है। बांग्लादेश के प्रशंसक उसी तरह मैदान पर जोश और जुनून के साथ नारे लगा रहे हैं जितने भारतीय प्रशंसक और वो अपने देश से यहां मैच देखने आए हैं।" कुछ प्रशंसक स्थानीय समयनुसार सुबर 7:30 बजे से स्टेडियम के बाहर लाइन में खड़े थे। इनमें से कुछ मैनचेस्टर और लीड्स से यहां सफर कर आए हैं। 

Image result for old Charulata Patel








మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: