डाक विभाग में ड्राइवर के 14 पदों पर आवेदन वैकेंसी निकली है. इन पदों पर आवेदन के आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित है. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी होगी यानी आवेदन निशुल्क है.

 

 

शैक्षिक योग्यता और वेतनमान?

10वीं पास शैक्षिक योग्यता वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है. वेतनमान की बात करें तो डाक विभाग में ड्राइवर के इन पदों पर चयनित उम्मीदवार को 19900 रुपये प्रतिमाह सैलरी मिलेगी. बता दें कि इन पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 30 मार्च 2020 है. इस नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके नोटिफेकेशन चेक कर सकते हैं.

 

 

भारतीय डाक विभाग ने खेल कोटे के उम्मीदवारों के लिए जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट और पोस्टमैन के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. यह वैकेंसी भारतीय डाक विभाग के कर्नाटक सर्किल के लिए निकाली गई हैं. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग (7th pay commission) के मुताबिक सैलरी और अन्य सुविधाएं मिलेंगी. डाक विभाग में विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए अलग-अलग योग्‍यता है. जिसमें 12वीं पास उम्मीदवार पोस्‍टमैन के पदों के ल‍िए आवेदन कर सकते हैं जबकि जूनियर अकाउंटेंट के पदों पर आवेदन के लिए ग्रेजुएट होना जरूरी है.

 


क्या है आयु सीमा और अंतिम तिथि?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 27 साल निर्धारित है. शैक्षिक योग्यता की बात करें तो जूनियर अकाउंट के पदों पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से डिग्री होनी जरूरी है. इसके अलावा पोस्टल और सॉर्टिंग असिस्टेंट के लिए 10+2 या 12वीं पास होना जरूरी है. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 26 फरवरी 2020 है. इस नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके डाक विभाग की और से जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: