भारत में कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच, संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार को सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा 2019 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के व्यक्तित्व परीक्षणों को स्थगित कर दिया। 23 मार्च से 3 अप्रैल तक होने वाले साक्षात्कार अगले आदेश तक स्थगित कर दिए गए हैं। आयोग नियत समय में उम्मीदवारों को नई तारीखों के बारे में सूचित करेगा।

 

 

 


बुधवार को, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने भी 19-31 मार्च से निर्धारित सभी 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया। परीक्षाएं 31 मार्च के बाद स्थगित कर दी गई हैं। सीबीएसई के अलावा, जेईई मुख्य और सभी विश्वविद्यालय परीक्षाओं को भी बंद कर दिया गया था।

 

 

 

 

भारत में अब तक सकारात्मक मामलों की संख्या 206 हो गई है, जबकि महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक और पंजाब से भी चार लोगों की जान गई है। महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, जहां अब तक 50 से अधिक लोगों का परीक्षण सकारात्मक हो चुका है।

 

 

 

 

इस बीच, दुनिया भर में शुक्रवार को मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 हो गई। चीन के वुहान शहर से उत्पन्न घातक वायरस अब 150 देशों में फैल चुका है। 3,500 से अधिक मौतों के साथ इटली सबसे अधिक प्रभावित देश है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी COVID -19 के प्रकोप को "महामारी" घोषित किया।

 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: