मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखर‍ियाल निशंक ने परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है। अब जेईई मेन 18 से 23 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। वहीं, 26 जुलाई को नीट की परीक्षा होगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने पैरेंट्स और स्टूडेंट्स के साथ हुए लाइव संवाद वेबिनार के जरिए परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया। इस बार नीट के लिए इस परीक्षा के लिए 16-7 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

 

 

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने मंगलवार दोपहर 12 बजे देशभर के छात्रों से वेबिनार के जरिए सीधा संवाद कर जेईई मेन और नीट परीक्षा की तारीखों की घोषणा की। जिसके बाद अब 18 से 23 जुलाई के बीच जेईई मेन आयोजित की जाएगी। वहीं, 26 जुलाई को नीट (NEET) और  जेईई एडवांस्ड अगस्त में आयोजित होगी। हालांकि, अभी एडवांस की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है। केंद्रीय मंत्री ने यह भी बताया कि मौजूदा हालात को ध्यान में रखते हुए जल्द ही सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की नई तारीखें भी जल्दी घोषित की जाएगी। 

 

 

जेईई मेन के लिए एडमिट कार्ड के बारे में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि इस परीक्षा से 14 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किये जाएंगे। यह दूसरी बार था जब मानव संसाधन विकास मंत्री छात्रों से सीधा संवाद किया है। इससे पहले हुए संवाद में वह पैरेंट्स और स्टूडेंट्स के अलावा शिक्षक और विशेषज्ञ से भी जुड़े थे।  

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: