लखनऊ की छात्रा दिव्यांशी जैन, कक्षा 12 वीं की छात्रा ने सोमवार को घोषित किए गए सीबीएसई कक्षा 12 के परिणाम में 100% अंक प्राप्त करने के लिए 600 में से 600 अंक प्राप्त किए। 18 वर्षीय ने अपने छह में से किसी भी विषय में एक भी अंक नहीं गंवाया और प्रत्येक में 100 स्कोर किया।

 

"यह अविश्वसनीय है। मैं एक ही समय में अभिभूत और आश्चर्यचकित हूं, ”जुबिलेंट दिव्यांशी जैन ने एक बड़ी मुस्कान के साथ कहा। नवयुग रेडियन्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, लखनऊ के छात्र दिव्यांशी ने अंग्रेजी, संस्कृत, इतिहास, भूगोल, बीमा और अर्थशास्त्र में 100 अंक हासिल किए।

 

दिव्यंशी भूगोल को छोड़कर सभी विषयों की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए, जिसे कोविद -19 के कारण रद्द कर दिया गया। वह अपने स्कूल में टॉपरों में से थी और उसने 97% अंक हासिल किए थे।

 

एक व्यवसायी पिता की दूसरी संतान और एक गृहिणी माँ, दिव्यांशी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया। “मेरे शिक्षकों ने मुझे पूरे साल मार्गदर्शन किया और मैं अपने माता-पिता के कारण एक व्यवस्थित दिनचर्या का पालन करने में सक्षम था। इन दोनों कारकों ने मुझे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने और अच्छे अंक लाने की अनुमति दी, ”दिव्यांशी ने कहा। उन्होंने कहा, "मैंने संशोधन और मॉक टेस्ट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भी एक बिंदु बनाया, जिससे मुझे बेहतर स्कोर करने में मदद मिली।" उसने सोने के लिए पर्याप्त समय दिया और एक स्वस्थ दिनचर्या का पालन किया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: