सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए लाइफ इंश्योरेंस कोर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने देश भर में वैकेंसी निकाली हैं। LIC असिस्टेंट के 8000 पदों पर भर्तियां करेगा। इस भर्ती के माध्यम से देश के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित डिवीजनल ऑफिसों में असिस्टेंट (LIC Assistant) के पदों को भरा जाएगा। LIC असिस्टेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 सितंबर, 2019 से शुरू हो रही है। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 01 अक्टूबर, 2019 है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें।



पदों की संख्या

8000 



इन राज्यों में होगी भर्तियां

भर्तियां मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, असम, मिजोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मणीपुर, अंडमान और निकोबार, बिहार, झारखंड, ओडिशा, दिल्ली, राजस्ता, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडू, केरल, पुंडुचेरी, लक्ष्यद्वीप, अरूमाचल प्रदेश और कर्नाटक में होगी।



योग्यता 

इन पदों पर ग्रेजुएट्स आवेदन कर सकते हैं।



इस आधार पर होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन प्री और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। दोनों ही परीक्षा ऑनलाइन होगी। मेन्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद चयनित होने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी और उनकी नियुक्ति की जाएगी।



आवेदन शुल्क 

SC/ST- 50/- रुपये अन्य- 600/- रुपये 



ऐसे करें आवेदन

इच्छुक लोग नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं

.Apply Online For LIC Assistant

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: