शादी किसी के भी जीवन का एक अहम फैसला होता है। हर लड़की के लिए ये पूरे जिंदगी से जुड़ी बात होती है। इसलिए चाहे वो लव मैरिज कर रहीं हो या अरेंज, दोनों ही परिस्थितियों में उनके मन में ढेरों सवाल होते हैं जो लड़कियों को परेशान करते हैं। लेकिन लड़कों को लगता है कि लड़कियां शादी से पहले हनीमून के बारे में सोचती होंगी तो आप गलत हैं। आइए जानें कि रिश्ता तय होने से लेकर शादी की रात तक लड़कियों के मन में कौन सी उधेड़बुन होती है।



ससुराल वाले मुझे दिल से अपनाएंगे या नहीं
लड़कियों के दिमाग में अपनी शादी से एक रात पहले तक यहीं चल रहा होता है कि क्या मेरे ससुराल वालें मुझे मेरे माता पिता की तरह प्यार से रखेंगे की नहीं। क्या वो वाकई मुझे दिल से अपनाएंगे। सबसे ज्यादा परेशान लड़कियां अपनी होने वाली सास के स्वभाव को लेकर रहती हैं कि क्या वो उसे बेहतर तरीके से समझ पाएंगी की नहीं।



जीवन साथी
लड़कियां अपनी शादी से एक रात पहले इस बारे में भी जरूर सोचती हैं कि क्या हमारा होने वाला जीवन साथी हमारा साथ जिंदगी भर निभाएगा कि नहीं। क्या मेरा चुनाव मेरे जीवन के लिए ठीक रहेगा की नहीं।     



शादी पर होने वाले खर्चों के बारे में
घर में हो रहे खर्चों को देख बहुत सारी लड़कियां परेशान हो जाती हैं। उनके के मन में यह भी चलता रहता है कि कहीं मेरी शादी मेरे पापा पर बोझ तो नहीं बन रही। कहीं मैंने अपनी शादी पर जरूरत से ज्यादा खर्च तो नहीं किया है? 



शादी को लेकर जल्दबाजी तो नहीं कर रही
हर लड़की के मन में शादी को लेकर तरह-तरह के अरमान होते हैं। लोगों को लगता होगा कि लड़कियां अपनी शादी से एक रात पहले सिर्फ अपने पार्टनर और हनीमून डेस्टिनेशन को लेकर सोचती रहती होंगी, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हैं। अपनी शादी से एक रात पहले हर लड़की को सबसे ज्यादा इस बात का डर सताता है कि कहीं वह अपनी शादी को लेकर जल्दबाजी तो नहीं कर रही हैं। उनके मन में यह सवाल आ रहे होते हैं कि क्या मैं शादी जैसी एक बड़ी जिम्मेदारी लेने लायक वाकई हो गई हूं, क्या मुझे अभी शादी के लिए मम्मी-पापा से और समय मांगना चाहिए था।





మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: