इंटरनेट पर एक ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि करीब 11 लाख बच्चे इंटरनेट सर्च में यही सीख रहे हैं कि सैंट निक एक काल्पनिक कैरेक्टर है. सर्च के दौरान जो पहला लेख सामने आता है उसमें कहा गया है, 'एक वयस्क के तौर पर हम जानते हैं सांता क्लॉज वास्तविक नहीं है.' गूगल में 'क्या सांता रियल है' सर्च करने पर क्वाट्र्ज की तरफ से पहला आलेख सामने आता है जो पैरेंट्स को यह सलाह देता है कि सवाल का कैसे जवाब दें. डेलीमेल डॉट सीओ. यूके की रिपोर्ट में बुधवार को यह जानकारी दी गई.

 


इस आलेख का पहला वाक्य है कि 'एक वयस्क के तौर पर हम जानते हैं कि सांता क्लॉज रियल नहीं है.' राइज एट सेवन में टेक्निकल सर्च इंजन आप्टिमाइजेशन डायरेक्टर स्टेफन केनराइट ने कहा कि डोमेन और कंटेट की विश्वनीयता के आधार पर गूगल क्वाट्र्ज के आलेख को पहले नंबर पर रखा है.

 


सर्च डाटा के अनुसार, प्रति वर्ष औसतन 1,86900 लोगों ने 'सांता की उम्र कितनी है' और 1,82,300 लोगों ने 'नार्थ पोल कहां है' को सर्च किया.

 

 

'एक वयस्क के तौर पर हम जानते हैं सांता क्लॉज वास्तविक नहीं है.' गूगल में 'क्या सांता रियल है' सर्च करने पर क्वाट्र्ज की तरफ से पहला आलेख सामने आता है जो पैरेंट्स को यह सलाह देता है कि सवाल का कैसे जवाब दें. डेलीमेल डॉट सीओ. यूके की रिपोर्ट में बुधवार को यह जानकारी दी गई.

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: