अगर आप चैटिंग के दौरान इमोजी का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए डेटिंग का दरवाजा खुल जाता है। एक नए अध्ययन में इस बात की जानकारी दी गई है। इस बात को तो हम सभी जानते हैं कि फेसबुक और व्हॉट्सएप चैटिंग के दौरान हम सबसे ज्यादा इमोजी के जरिए ही अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। इसके लिए व्हॉट्सएप पर आपको तरहतरह के इमोजी भी मिल जाएंगे। लेकिन एक नया शोध कहता है कि आप बातचीत व चैटिंग के दौरान सोशल मीडिया पर जितना इमोजी का इस्तेमाल करते हैं आपके डेटिंग के चांस उतने ज्यादा बढ़ जाते हैं।


यह अध्ययन किन्से इंस्टीट्यूट ने किया है। अध्ययन लोगों की डेटिंग लाइफ और यौन इच्छाओं पर किया गया है। इस अध्ययन में खास फोकस चैटिंग के दौरान इमोजी के इस्तेमाल पर किया गया है। अध्ययन में  5,327 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और इनमें से 38 फीसदी ने कहा कि वे कभी भी इमोजी का इस्तेमाल नहीं करते हैं। 29 फीसदी ने कहा कि वह कभीकभी इमोजी का इस्तेमाल करते हैं। 


फीसदी लोगों ने कहा कि वह चैटिंग के दौरान रेगुलर इमोजी का इस्तेमाल करते हैं। इन लोगों ने कहा कि अपने प्यार, गर्लफ्रेंड और दोस्तों से बातचीत के दौरान वे लगातार इमोजी का इसेतमाल करते हैं। अध्ययन कहता है कि जो लोग ज्यादा इमोजी का इस्तेमाल करते हैं वो ज्यादा डेट पर जाते हैं।


इसके अलावा इस अध्ययन में कहा गया है कि फर्स्ट डेट पर जाने के अलावा ज्यादा इमोजी इस्तेमाल करने वाले पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने के मामले में भी अव्वल होते हैं। अध्ययन कहता है कि इमोजी लोगों को एक-दूसरे से भावनात्मक तौर पर जोड़ता है। अध्ययन में 24 फीसदी लोगों ने कहा कि टेक्स्ट में इमोजी का इस्तेमाल करने से वे अपने भावनाओं को आसानी से व्यक्त कर पाते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: