29 सितंबर से नवरात्र शुरू हो रहे है। और गुजरात में जोर-शोर से इसकी तैयारियां भी देखने को मिल रही है। जी हां बदलते साल के साथ-साथ नवरात्रि में मेहंदी और टैटू के डिजाइन का ट्रैंड भी काफी ज्यादा अलग देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि इस नवरात्रि पर युवाओं को मोदी और शाम की दोस्ती को लेकर प्लास्टिक बैन और कश्मीर मुद्दे पर बने टैटू सबसे ज्यादा पसंद आ रहे है। अहमदाबाद में नए-नए सोशल मैसेज के साथ युवा बॉडी टैटू भी करवा रहे है। जिसके जरिए लोगों को वह एक खास मैसेज देना चाहते हैं।


हाल ही में संपन्न हुए हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान पूरी दुनिया ने पीएम मोदी और ट्रंप की दोस्ती को देखा था। खासकर युवा भारत अमेरिका के रिश्ते को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित है। इस टैटू में मोदी और ट्रम्प की दोस्ती को दिखाया गया है।





हालांकि यह हर साल होता है कि गरबा प्रेमी अलग-अलग थीम पर अपने शरीर पर टैटू बनवाते है। पर इस बार इनके टैटू खास संदेश देने वाले है। जी हां इनमें से एक है हेलमेट पहनने का संदेश। इस टैटू में एक पुलिसकर्मी को हेलमेट पहनने की अपील करते हुए देखा जा रहा है।





इस बार गरबा के टैटू में सब्जेक्ट देश के लिए है और देश के लिए लोगों का प्रेम भी दिखाई दे रहा है। धारा 370 हटने के बाद अब कश्मीर पूरी तरह से भारत का हिस्सा बन चुका है। और तिरंगे के साथ कश्मीर हमारा है का यह खास मैसेज ज्यादातर युवा खुशी के साथ इजहार कर रहे हैं।





नया इंडिया युवाओं के दिलों को छू रहा है। इस बात का सबूत इन लोगों की बॉडी पर बने यह टैटू बहुत अच्छे से दे रहे है। कुछ टैटू प्रेमी टैटू के जरिए सिंगल यूज़ प्लास्टिक बैन का संदेश लोगों ने दिया है। तो वहीं कुछ टैटू मैं chandrayaan-2 के लिए शुरू को भी बधाई दी जा रही है।





नवरात्रि के नए रंगों का नया रूप इन टैटू केसरिया आपको आसानी से देखने मिलेगा। सेव अर्थ टैटू के जरिए युवा पर्यावरण और पति को बचाने की लोगों से अपील कर रहे हैं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: