बॉलीवुड की सफलतम फ़िल्म "दंगल" के निर्देशक नितेश तिवारी और "मॉम" के निर्देशक रवि उदयावर इन दिनों एक बहुत ही बड़े और शानदार प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है की ये दोनों निर्माता और निर्देशक मिलकर तकरीबन 500 करोड़ के अनुमानित बजट के साथ "रामायण" का निर्देशन करने के लिए तैयार हैं। रामायण भारतवर्ष की एक पौराणिक कथा है जो प्रभु श्री राम और अहंकारी रावण के ऊपर आधारित कथा है। फिलहाल जैसी की जानकारी है उसके अनुसार एशिया बताया जा रहा है की यह फिल्म एक बार फिर से बड़े पर्दे पर लायी जाएगी। लाइव-एक्शन से भरपूर नाटयरूपक हिंदी, तेलगू और तमिल तीन अलग अलग भाषाओं में यह फ़िल्म होगी जिसे 3डी में शूट किया जाएगा और तीन भाग के श्रृंखला के रूप में रिलीज किया जाएगा। त्रिभाषी फिल्म मधु मंटेना, अल्लू अरविंद और नमित मल्होत्रा द्वारा निर्मित की जाएगी।


Related image


यह फ़िल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, मराठी, गुजराती और पंजाबी फिल्मों के अभिनेताओं के साथ बनाई जाएगी क्योंकि "रामायण" के साथ निर्माता अखिल भारतीय और ग्लोबल दर्शकों को लक्षित कर रहे हैं। निर्माता और निर्देशक ने यह स्वीकार करते हुए कि यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि रामायण भारतीय पौराणिक कथाओं में एक श्रद्धेय प्राचीन पाठ ही नहीं है, बल्कि हमारी संस्कृति का एक अभिन्न अंग है और आज अधिक रिलेवेंट है, नितेश तिवारी ने सूचित किया कि वे यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि जो भी कहा और दिखाया गया है उस पर प्रामाणिकता का मोहर हो। फ़िल्म करने के अपने कारणों के बारे में बताते हुए, उनका कहना है कि उनका प्राथमिक फ़ोकस कहानी है और अगर यह एक फिल्म निर्माता के रूप में उन्हें चुनौती देती है और ऐसे सहयोगी का साथ मिल जाता है जो उन्ही की तरह दृष्टि और जुनून साझा करते हैं, तो वह खुशी-खुशी टीम में शामिल हो जाते हैं।


Image result for 500 crore


इस फ़िल्म में सभी तीन मानदंडों को पूरा किया गया है, “मधु और रवि सालों से दोस्त हैं, अल्लू सर और नमित लीजेंड हैं और श्रीधर की एक रचनाकार के रूप में शानदार पकड़ है। अब हम बस दुनिया पर कब्ज़ा करना चाहते है, ”नितेश ने कहा। रवि उदयावर फिल्म का निर्देशन करने के लिए बहुत उत्साहित हैं, “मैंने अपनी दादी और माँ से ये कहानियाँ सुनीं और फिर यह अपने बच्चों को सुनाई है। राम, सीता और रावण की कहानी हर कोई जानता है, लेकिन इस फ़िल्म में कहानी बताने का यह तरीका, हमारी त्रयी को यादगार बना देगा और मैं इसे मूल रूप से सही रखते हुए इसे मज़ेदार और आकर्षक बनाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहा हूँ।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: