अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म 'झुंड' रिलीज होने से पहले कानूनी पचड़े में पड़ गई है। फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर नागराज मंजुले, टी सीरीज के चेयरमैन भूषण कुमार और अमिताभ बच्चन को कॉपीराइट उलंघन के तहत फिल्ममेकर नंदी चिन्नी कुमार ने नोटिस भेजा है।


एक इंटरव्यू में नंदी चिन्नी कुमार ने आरोप लगाया कि फिल्म के निर्माताओं ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। अब वो इस मामले में कोर्ट  जाने की योजना बना रहे हैं। नंदी के मुताबिक उन्होंने साल 2017 में एक स्लम सॉकर खिलाड़ी अखिलेश पॉल के जीवन पर फिल्म बनाने का अधिकार खरीदा था। 


नंदी चिन्नी कुमार ने अखिलेश के जीवन पर स्लम सॉकर नामक बाइलिंग्वल फिल्म लिखने और निर्देशित करने की योजना बनाई थी। अखिलेश नागपुर की एक बस्ती में पैदा हुए थे और नशे के आदी थे। लेकिन उनकी फुटबॉल में उनकी काफी थी। अपने मेहनत और जुनून के बल पर वो होमलेस वर्ल्ड कप में भारत के कप्तान बने।


 मराठी फिल्म सैराट के निर्देशक नागराज मंजुले ने विजय बरसे के जीवन पर एक फिल्म बनाने के अधिकार खरीदे थे। विजय बरसे अखिलेश के कोच हैं। नंदी के अनुसार नागराज मंजुले ने अखिलेश पॉल से 4 लाख रुपये में अधिकार खरीदने का दावा किया था। लेकिन अब वह इसके डाक्यूमेंट्स नहीं पा रहे हैं। 


नंदी चिन्नी ने बताया, 'अखिलेश ने उन्हें राइट्स बेचने की बात से इनकार कर चुके हैं। नागराज ने मुझे अपमानित किया और बिना कागजात दिखाए सेटलमेंट करने के लिए मजबूर कर रहा हैं।’ नंदी का दावा है कि उन्होंने 11 जून 2018 को इस कहानी और स्क्रीप्ट का पंजीकरण तेलांगना सिनेमा राइटर एसोसिएशन में कराया था।




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: