दुनिया भर में कमाई के मामले में रिकॉर्ड बनाने वाली किसी हीरोइन के लीड रोल वाली फिल्म हिचकी के बाद रिलीज हो रही अभिनेत्री रानी मुखर्जी की फिल्म मर्दानी 2 की कहानी को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। फिल्म के कोटा की पृष्ठभूमि में बने होने के चलते इसका विरोध भी हो रहा है तो कुछ लोग इसे दिल्ली के निर्भया कांड पर भी आधारित बता रहे हैं। लेकिन, अमर उजाला को मिली एक्सक्लूविस जानकारी के मुताबिक रानी मुखर्जी की फिल्म मर्दानी 2 यमुना एक्सप्रेस वे पर महिलाओं के खिलाफ सिलसिलेवार तरीके से हुए अपराधों से प्रेरित है।


मर्दानी 2 में रानी निडर और प्रतिबद्ध एसपी शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका को दोहरा रही हैं। फिल्म मर्दानी में शिवानी ने बाल तस्करी का रैकेट चलाने वाले सरगना से सीधी टक्कर ली थी। रानी से दर्शकों को इस बार इससे भी आगे जाने की उम्मीद है और फिल्म मर्दानी 2 का ट्रेलर देखने के बाद ये उम्मीद पूरी होती भी नजर आ रही है। ट्रेलर से पता चलता है कि इस बार रानी का किरदार महिलाओं को योजनाबद्ध तरीके से शिकार बनाने वाले एक विलेन से मुठभेड़ करता नजर आएगा।


दो साल पहले यमुना एक्सप्रेसवे पर चार महिलाओं के साथ बलात्कार की वारदात ने पूरी देश को हिला दिया था। अपराधी ने इसके लिए खास तौर से वाहन का इस्तेमाल किया। मर्दानी 2 के ट्रेलर में भी फिल्म का विलेन भोली-भाली महिलाओं को उठाने के लिए कार का इस्तेमाल करता दिखाई देता है। 


इस बारे में मर्दानी 2 के लेखक-निर्देशक गोपी पुत्रन कहते हैं, "मर्दानी 2 जैसी फिल्मों के आइडिया असल जिंदगी से ही मिलते हैं। मेरी फिल्म देश भर में घटित हुई इस तरह की अनेक घटनाओं से प्रेरित है। मर्दानी 2 किशोरवय के लड़कों के अपराधों पर केंद्रित है। यह तथ्य कि कम उम्र के लड़के इस तरह की हिंसा में लिप्त हैं, इन अपराधों को ज्यादा घातक और खतरनाक बना देता है, क्योंकि जब वे आपके और आपके परिवार के साथ चल रहे होते हैं, बात कर रहे होते हैं या बैठे होते हैं, तब आप उन्हें पहचान नहीं सकते।”


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: