मंगलवार को अजय देवगन की 100वीं फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर का ट्रेलर रिलीज हो गया। इसमें अजय देवगन का दमदार अंदाज दिख रहा है। ट्रेलर को अब तक 3 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं इस फिल्म को लेकर अब विवाद शुरू हो गया है। एनसीपी नेता जितेन्द्र आव्हाड ने फिल्म के मेकर्स को धमकी दी है। साथ ही संभाजी ब्रिगेड ने छत्रपति शिवाजी महाराज की छवि खराब करने का आरोप लगाया है।

 

मुंब्रा-कालवा से एनसीपी के विधायक डॉ. जितेन्द्र आव्हाड ने तानाजी के डायरेक्टर का जिक्र करते हुए मराठी में एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने फिल्म में तानाजी से जुड़े ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़खानी की बात कही है।

 

डॉ. जितेन्द्र ने लिखा है, 'ओम राउत, तुम्हारी फिल्म तानाजी का ट्रेलर देखा। उसमें तुमने कई ऐसे प्रसंग डाले हैं जो इतिहास में हैं ही नहीं। उनमें जल्द से जल्द बदलाव करें या फिर मुझे अपने तरीके से मामला देखना पड़ेगा। अगर इसे धमकी समझ रहे हो तो चलेगा।'

 

वहीं फिल्म पर साम्भाजी ब्रिगेड ने भी सवाल उठाए हैं। संस्था ने काजोल के कुछ डायलॉग पर सवाल खड़े किए हैं। इसके अलावा उन्होंने फिल्म में शिवाजी महाराज की तरफ लकड़ी की छड़ी उछालने पर आपत्ति जताई है। ब्रिगेड ने अपने पत्र में आरोप लगाया है कि फिल्म में भगवा झंडे पर ओम का चिह्न दिखाकर जानबूझकर शिवाजी की धर्मनिरपेक्ष छवि को खत्म करने की कोशिश की गई है।

 

गौरतलब है कि तानाजी मालुसरे मराठा सेना के वीर सेनापति रहे और अपने बेटे की शादी के ऐन दिन छत्रपति शिवाजी के बुलावे पर युद्ध करने चले गए थे। तानाजी मालुसरे ने छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ कई युद्ध लड़े थे। फिल्म में अजय देवगन, सैफ अली खान, शरद केलकर और काजोल मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया है वहीं इसे अजय देवगन फिल्म्स और टी सीरीज मिलकर प्रोड्यूस कर रही है। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: