सिंगर और कंपोजर अनु मलिक पर कई महिलाओं ने #MeToo मूवमेंट के तहत यौन शोषण के आरोप लगाए थे. जिसके बाद अब अनु मलिक ने सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 11 छोड़ दिया. अनु मलिक ने बीते दिनों सोशल मीड‍िया पर बवाल मचने के बाद एक ओपन लेटर भी लिखा था. लेकिन विवाद नहीं थमने के बाद अनु मलिक ने शो से बाहर जाने का फैसला किया है.

 

 

सूत्रों के मुताबिक अनु मलिक अब इंडियन आइडल 11 से बाहर हो चुके हैं. हालांकि उनकी जगह किस म्यूजिक कंपोजर को रिप्लेस किया गया है, इसकी जानकारी साफ तौर पर सामने नहीं आई है. अनु मलिक पर लगे आरोपों के बाद सोनी टीवी को राष्ट्रीय महिला आयोग ने नोटिस भेजा था. आयोग ने नोटिस को उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी साझा किया था. उन्होंने इसे कैप्शन दिया.

 

 

विवाद के बाद अनु ने लिखा था ओपन लेटर

सिंगर और कंपोजर अनु मलिक ने बीते दिनों अपने ऊपर लगे मीटू आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ी थी. उन्होंने #MeToo आरोपों को खारिज करते हुए एक ओपन लेटर ट्व‍िटर पर शेयर किया. अनु मलिक ने लिखा, 'पिछले एक साल से मुझपर कुछ ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं जो मैंने किया ही नहीं है. मैं इतने दिन चुप रहा, इंतजार कर रहा था कि सच अपने आप सामने आ जाएगा. लेकिन अब मुझे एहसास हुआ कि मेरी खामोशी को मेरी कमजोरी समझा जा रहा है. जबसे मुझपर यह गलत आरोप लगाए गए हैं तब से मेरी प्रतिष्ठा, मेरे और मेरे परिवार के मानसिक स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ा है. इन आरोपों ने मुझे और मेरे करियर को बर्बाद कर दिया है. मैं खुद को हेल्पलेस, नजरअंदाज और घुटा हुआ महसूस कर रहा हूं.'

 


'यह बहुत शर्मनाक है कि जिंदगी के इस पड़ाव में मेरे नाम के साथ इतने गंदे शब्द और डरावनी घटनाओं को जोड़ा जा रहा है. इस बारे में पहले क्यों नहीं सवाल किए गए? ये आरोप तभी क्यों लगाए गए जब मैं टीवी पर वापस आया जो कि इस वक्त मेरे आय का एकमात्र जरिया है. दो बेटियों का बाप होने के नाते मैं इस तरह के काम करने की सोच भी नहीं सकता. शो जारी रहना चाहिए.... लेकिन इस हंसते चेहरे के पीछे...मैं तकलीफ में हूं. मैं किसी अंधेरे में हूं. मुझे बस न्याय चाहिए'

 

 

अनु के खि‍लाफ इन्होंने उठाई आवाज

गौरतलब है कि इंडियन आइडल 11 के जज पैनल में शामिल होने के बाद अनु मलिक पर यौन शोषण के आरोप लगने लगे. इसके बाद सिंगर सोना मोहापात्रा और नेहा भसीन ने शो में अनु के जज बनने पर आपत्त‍ि भी जताई थी. हालांकि, इन सबके बीच कई लोग अनु के सपोर्ट में भी आए. इनमें सिंगर हेमा सरदेसाई ओर कश्मीरा शाह भी हैं जिन्होंने अनु पर लगे आरोपों को झूठा बताया. फिलहाल, अनु इंडियन आइडल सीजन 11 में बतौर जज नजर आ रहे हैं.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: