मुंबई। सिंगिंग रिएलिटी शो 'इंडियन आइडल 11' में जज बने नजर आ रहे म्‍यूजिक डायरेक्‍टर अनु मलिक शो से बाहर हो गए हैं। #MeToo का आरोप झेल रहे अनु मलिक के इस शो में जज बनने पर सिंगर सोना महापात्रा ने खूब विरोध जताया था। दरअसल, अनु मलिक पर सोना महापात्रा, श्‍वेता पंडित समेत कुछ और लड़कियों ने यौन उत्‍पीड़न के अरोप लगाए थे। ऐसे में सोना महापात्रा ने उनके शो से बाहर होने को एक तरह की जीत बताया है।

 

सोना महापात्रा ने एक न्‍यूज एजेंसी को कहा, 'ये बहुत अच्‍छी खबर है। सोनी चैनल को काफी लंबा समय लग गया यह फैसला लेने में पर मैं खुश हूं कि आखिरकार उसे शो से बाहर किया गया है। यह पूरे देश की लड़ाई थी। ऐसे कई सारे लोग थे जो इस शख्‍स (अनु मलिक) को इस शो में नहीं देखना चाहते थे, जो खुद को नेशनल टीवी पर दिखाता था। क्‍योंकि यह संदेश देता है कि इस तरह के लोग कुछ भी करने के बाद आगे बढ़ सकते हैं।'

 

सोना ने आगे कहा, 'मैं सही और न्‍याय के लिए लड़ रही थी। ये खबर पढ़ने के बाद मुझे लगा कि ये हर किसी के लिए एक जीत है। सिर्फ मेरी नहीं, हर उस महिला की जो इस इंसान द्वारा प्रताड़‍ित की गई थीं। हमारी लड़ाई पूरी नहीं हुई है, ये तो सिर्फ शुरुआत है।'

 

बता दें कि अनु मलिक के बयान के अनुसार उन्‍होंने इस शो से खुद को अपने आप अलग किया है। इस काम के लिए उन्‍हें चैनल ने फोर्स नहीं किया है, बल्कि इस पूरे समय में चैनल उनके लिए काफी सपोर्टिव रहा है।

 

गौरतलब है कि पिछले साल सोना महापात्रा ने पहली बार अनु मलिक का नाम लेकर यौन उत्‍पीड़न की घटना का जिक्र किया था। इसके बाद उठे विवाद के चलते अनु मलिक को 'इंडियन आइडल सीजन 10' की जज की कुर्सी छोड़नी पड़ी थी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: