कनाडाई-अमेरिकन अभिनेत्री पामेला एंडरसन ने भारत के हालातों को देखते हुए पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है. पामेला ने बढ़ते प्रदूषण, ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण में होते खतरनाक बदलावों को देखते हुए चिंता जताई है और पीएम मोदी को कहा है कि उन्हें अपने देश में वीगन लाइफस्टाइल को प्रमोट करना चाहिए.  पेटा की डायरेक्टर पामेला ने पीएम मोदी से गुजारिश की है कि उन्हें डेयरी प्रॉडक्ट्स को हटाकर सोया प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए और मीट और ऐसे ही जानवरों से जुड़े प्रॉडक्ट्स पर बैन लगा देना चाहिए, खासकर सरकारी इवेंट्स के दौरान.

 

 

भारत के सामने खड़ी हैं कई गंभीर समस्याएं

52 साल की एक्ट्रेस ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग और क्लाइमेट चेंज जैसी समस्याएं बेहद गंभीर है और इस मसले पर अब हम समय नहीं गंवा सकते हैं. लेटेस्ट रिपोर्ट्स के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि साल 2050 तक 36 मिलियन भारतीय क्लाइमेट चेंज के चलते बुरी तरह प्रभावित हो सकते हैं. इसके अलावा वर्ल्ड बैंक का मानना है कि साल 2030 तक 40 प्रतिशत भारतीय आबादी के पास पीने का साफ पानी नहीं होगा और हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल ही 21 भारतीय शहरों का ग्राउंडवॉटर जीरो हो सकता है.

 

 

वीगिन्जम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, मीट और डेयरी कंपनियां दुनिया में सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलाने वाली कंपनियां बनने जा रही हैं और यूएन ने चेतावनी दी है कि क्लाइमेट चेंज से निपटने के लिए ग्लोबल स्तर पर वीगन लाइफस्टायल को प्रमोट करना जरुरी है. ये एक ऑप्शन नहीं रह गया है बल्कि हमारे अस्तित्व के लिए जरुरी हो गया है.

 

 


इस खत के अंत में पामेला ने पीएम मोदी से गुजारिश की और कहा कि उन्हें न्यूजीलैंड, चीन और जर्मनी जैसे देशों के पदचिन्हों पर चलना चाहिए जिन्होंने हर सरकारी आयोजन से मीट के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है. गौरतलब है कि पामेला ने बिग बॉस सीजन 4 में भी शिरकत की थी. इससे पहले उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि इस देश में भी वीगन खाद्य पदार्थों को प्रमोट करना चाहिए जो टेस्ट और न्यूट्रिशन में बेहतरीन होते हैं.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: