मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ फिल्म इंडस्ट्री की  स्ट्रान्ग एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं 16 सालों तक लंबे स्ट्रगल के बाद आज वो इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस बन गई हैं। हाल ही में महिलाओं से जुड़े कार्यक्रम में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने भारतीय फिल्मों में महिलाओं की भूमिका और स्ट्रॉन्ग महिलाओं की कहानी को लेकर अपनी राय रखी। कैटरीना का मानना है कि इंडस्ट्री में महिलाओं पर केंद्रित फिल्मों पर काफी काम किया जा सकता है।

 

अभिनेत्री कैटरीना कैफ का मानना है कि महिला केन्द्रित विषयों पर लिखने के मामले में बॉलीवुड अभी काफी पीछे है। अदाकारा ने कहा कि 'जब आप अमेरिकी सिनेमा को देखते हैं या जो पश्चिम में हो रहा है, वहां आपको महिलाओं के लिए बेहतरीन स्क्रिप्ट मिलेंगी। वहां ऐसा बड़े स्तर पर हो रहा है, जिन फिल्मों में शार्लीज़ थेरॉन, निकोल किडमैन काम कर रही हैं। ये वो अदाकाराएं हैं जो लंबे समय से फिल्म जगत में बनी हुई हैं'।

 

कैटरीना ने आगे कहा कि 'उन्हें बेहतरीन लेखन और कहानियों का साथ मिला है। अगर आप ‘बिग लिटल लाइज’ या अन्य मशहूर शो देखेंगे, वो महिलाओं को ध्यान में रख कर लिखे गए हैं और उसी हिसाब से बनाए गए हैं। इस लिहाज से हम महिलाओं के लिए लिखने के मामले में काफी पीछे हैं'।

 

कैटरीना ने ये बयान 'वी द वीमेन' नाम के एक कार्यक्रम में दिया। उन्होंने कहा कि 'मैं ऐसी कहानी की तलाश में हूं और लोगों से इस बारे में बात भी कर रही हूं'। कैटरीना ने कहा कि उन्हें ऐसे चरित्र की तलाश है जिसमें भावनात्मक जीवंतता हो। उन्होंने 'भारत' और 'जीरो' जैसी फिल्मों का उदाहरण देते हुए कहा कि वे इन फिल्मों में अपने किरदार से भावनात्मक रूप से जुड़ी थीं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: