26 फरवरी 2019 में भारतीय वायु सेना द्वारा बालाकोट में की गई कार्रवाई पर फिल्म बनने जा रही है। भारतीय सेना के पराक्रम की कहानी का निर्देशन नेशनल अवॉर्ड विजेता डायरेक्टर अभिषेक कपूर करने जा रहे हैं। वहीं इस फिल्म को प्रोड्यूस संजल लीला भंसाली, भूषण कुमार, महावीर जैन और प्रज्ञा कपूर करेंगे। इस मौके पर कपूर ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी वीरगाथा के साथ जुड़ना मेरे लिए सम्मान की बात है।

 

 

यह फिल्म श्रद्धांजलि होगी
फिल्म के बारे में संजय लीला भंसाली ने कहा कि यह कहानी वीरता, देशभक्ति और देश के प्रति प्यार की है। इस फिल्म के जरिए में उन शहीदों को श्रद्धांजलि दूंगा, जिन्होंने देश को सबसे पहले रखा। हम कामना करते हैं कि उनके शौर्य की कहानी सही तरह से सभी लोगों तक पहुंचे। प्रज्ञा कपूर ने कहा कि यह वो फिल्म होगी जिस पर पूरा देश गर्व करेगा।

 

 

वहीं फिल्ममेकर भूषण कुमार ने बताया कि यह आने वाले साल के सबसे बड़े प्रोजेक्ट्स में से एक होने वाला है। कुमार ने कहा कि अभिनंदन देश के हीरों हैं और बालाकोट एयरस्ट्राइक देश के लिए गर्व की बात है। भारत के इतिहास में ऐसी कई कहानियां हैं जो कही जानी चाहिए और यह उनमें से एक है।

 

 

फिल्म के निर्देशक ने कहा कि मुझे याद है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के समय देश कैसा महसूस कर रहा था। मैंने फैसला कर लिया है कि इस कहानी के साथ बड़े पर्दे पर न्याय करूंगा। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: