दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक 10 जनवरी को रिलीज होने जा रही हैं। वह अपनी आने वाली फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं। दीपिका 5 जनवरी को अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका के अपने बर्थ डे को लेकर अभी कोई प्लान नहीं हैं। बॉलीवुड में फिल्म 'ओम शांति ओम' से शाहरुख खान के साथ दीपिका ने कदम रखा था। दीपिका की फिल्मों के बारे में तो सभी को पता है मगर क्या आपको पता है दीपिका ने कैसे की थी अपने करियर की शुरूआत।

 

 

दीपिका पादुकोण ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी। मॉडलिंग के साथ उन्होंने अनुपम खेर की फिल्म अकेडमी से एक्टिंग का कोर्स भी कर रही थीं। दीपिका ने साल 2004 में दीपिका ने फैशन स्टाइलिस्ट और कोरियोग्राफर प्रसाद विदप्पा के साथ मॉडलिंग की शुरुआत की। ये सिलसिला मुंबई में सुमीत वर्मा और वेंडेल रोड्रिक्स जैसे फैशन डिजाइनर्स के साथ आगे बढ़ता गया। मॉडलिंग के दिनो में ही दीपिका को लेकर वेंडेल रोड्रिक्स ने कहा था।अपने कैरियर में मैंने ऐश्वर्या राय के बाद ये पहली लड़की देखी है, जो इतनी तरो ताजा और इतनी खूबसूरत है।

 


ओम शांति ओम को डायरेक्ट करने वाली फराह खान ने दीपिका को हिमेश रेशमिया के म्यूजिक वीडियो में देखा था। इसी वीडियो में दीपिका के अलग अलग अंदाज को देख तय किया था, ये मॉडल उनकी फिल्म हैपी न्यू इयर के किरदार के लिए बेहतर रहेगी। फराह खान को ये भी पता चला, ये कोई नई मॉडल नहीं, बल्कि 2005 में मॉडल ऑफ द इयर, और किंगफिशर की कैलेंडर गर्ल भी रह चुकी है. उससे पहले लिरिल साबुन के एड में भी दीपिका को काफी सुर्खियां मिल चुकी थी।

 

 


फिल्म की कास्टिंग के दौरान जब शाहरुख खान ने दीपिका की तस्वीर देखी थी, तब उनके मन में ख्याल कुछ ऐसा ही आया था- ये मॉडल तो सुपरहॉट है, लेकिन फिल्म की हीरोइन शांति का किरदार...? ये भूमिका तो बिल्कुल ही अलग थी। शाहरुख के इस सवाल पर डायरेक्टर फराह खान भी सोच में पड़ गई थी। 

 

 

मगर इस मॉडल से एक्टर बनने की ठान ली थी और उन्होंने यह करके दिखाया। दीपिका पादुकोण की पहली फिल्म ओम शांति ओम रिलीज हुई और यह लोगों को बहुत पसंद आई। शांतिप्रिया के किरदार में दीपिका को बॉलीवुड में स्वीकारा गया। जिसके बाद उन्हें कई प्रोजेक्ट मिलना शुरु हो गए। लेकिन यहां से एक चुनौती दूसरी शुरु हुई- दीपिका को फिल्मी दुनिया की एक कहावत बदलनी थी- मॉडल्स कांट एक्ट. मॉडल एक्टिंग नहीं कर सकती।

 

 

दीपिका पादुकोण अपने तेरह साल के करियर में कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने हर बड़े सितारे के साथ काम किया है। ओम शांति ओम के बाद उन्हें कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा। 'बचना है हसीनों', 'ये जवानी है दीवानी', 'तमाशा', 'गोलियों की रासलीला-रामलीला', 'बाजीराव मस्तानी,' 'पद्मावत' और अब दीपिका छपाक में एसिड अटैक सर्वाइवर के किरदार में सभी का दिल जीतने के लिए तैयार हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: