मुंबई। 20 साल पहले निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने ऋतिक रोशन को लेकर फिल्म बनाई, मिशन कश्मीर। उस फिल्म में राजकुमार हीरानी फिल्म एडीटर रहे। साल 2000 के बाद विधु को फिर कश्मीर याद आया है फिल्म शिकारा में। मिशन कश्मीर से लेकर शिकारा के बीच विधु ने सिर्फ दो फिल्में और बनाईं, एकलव्य और ब्रोकेन हॉर्सेस। दोनों सुपरफ्लॉप रहीं।

विधु ने फिल्म खामोश और परिंदा से हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम किया है। बतौर प्रोड्यूसर वह मुन्नाभाई सीरीज के अलावा 3 ईडियट्स, पीके औऱ संजू जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में भी बना चुके हैं। इन सारी फिल्मों के निर्देशक रहे राजकुमार हीरानी। विधु ने फिर से निर्देशन का बीड़ा संभाला है फिल्म शिकारा में और फिल्म का मंगलवार को रिलीज हुआ ट्रेलर बताता है कि विधु के करिश्मे में अब वो जान बाकी नहीं रही, जिसके लिए वह कभी जाने जाते थे।

शिकारा देखने में एक प्रेम कहानी लगती है। बॉबी देओल और नेहा के साथ बनाई उनकी फिल्म करीब भी प्रेम कहानी थी। वहीं से विधु का सूरज ढलना शुरू हुआ। शिकारा का ट्रेलर बार बार कश्मीर से हिंदुओं के पलायन की बात करता है। प्रेम कहानी की पृष्ठभूमि जब फिल्म की यूएसपी बनाकर बेची जाए तो समझ आता है कि निर्देशक का इरादा क्या है? फिल्म शिकारा का ट्रेलर दर्शकों को 1990 में ले जाने की कोशिश करता है।

ट्रेलर बताता है कि तब चार लाख कश्मीरी पंडित अपने ही देश में बेघर कर दिए गए। 1994 में विधु ने 1942 ए लव स्टोरी बनाई थी चाहते तो शिकारा जैसी फिल्म वह तब भी बना सकते थे, लेकिन तब शायद वह किसी सामाजिक विस्थापन के झंडाबरदार बनने की बजाय हिट फिल्म डायरेक्टर बनने के फेर में रहे होंगे।

ट्रेलर में दो नए चेहरे हैं आदिल खान औऱ सादिया। विधु ने इनको शिव कुमार धर और शांति धर के नाम दिए हैं। लेकिन, भाव दोनों के चेहरों पर नहीं दिखते। रहमान के नाम पर ट्रेलर को चर्चा दिलाने की कोशिश भी की गई है लेकिन, फिल्म मलंग के साथ रिलीज हो रही शिकारा का ट्रेलर बहुत सपाट और तेजहीन है। फिल्म को इससे किसी तरह की मदद मिलती नहीं दिखती।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: