बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट, संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में टाइटल रोल प्ले कर रही हैं। इस फिल्म से आज आलिया भट्ट की दो तस्वीरें सामने आई हैं। आलिया का ये फर्स्ट लुक खूब पसंद किया जा रहा है। आलिया इस फिल्म में बिल्कुल नॉन ग्लैमरस अवतार में नजर आ रही हैं। हर तरफ आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की चर्चा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो हैं कौन?  'गंगूबाई काठियावाड़ी' रियल लाइफ पर आधारित फिल्म है, आज हम आपको बताने वाले हैं कि 'गंगूबाई काठियावाड़ी' कौन हैं? 

 

 


लेखक एस हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' की बात करें तो इसमें बताया गया है कि गंगूबाई गुजरात के कठियावाड़ की रहने वाली थीं, जिसकी वजह से उन्हें ये नाम मिला है।  बहुत ही कम उम्र में गंगूबाई को वेश्यावृत्ति में ढकेल दिया गया था। बाद में कुख्यात अपराधी गंगूबाई के ग्राहक बन गए। गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में कोठा चलाती थीं। गंगूबाई ने सेक्सवर्कस और अनाथ बच्चों के लिए भलाई के लिए बहुत काम किया था। गंगूबाई का पूरा नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। गंगूबाई पहले बॉलीवुड फिल्मों में एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। गंगूबाई जब 16 साल की थीं तो उनको उनके पिता के अकाउंटेंट से प्यार हो गया, गंगूबाई ने उससे भागकर शादी कर ली और मुंबई में आकर बस गईं। लेकिन यह शादी नहीं फ्रॉड था, गंगूबाई के पति ने उन्हें धोखा दिया और 500 रुपये में उन्हें कोठे में बेच दिया।

 

 

एस हुसैन जैदी ने अपनी किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' में लिखा है कि माफिया डॉन करीम लाला की गैंग के एक सदस्य ने गंगूबाई के साथ रेप किया था। जिसके बाद अपने लिए गंगूबाई लड़ीं और करीम लाला से मुलाकात की। गंगूबाई ने करीम लाला को राखी बांधी और उन्हें अपना भाई बना लिया। करीम लाला को भाई बनाने का फायदा ये हुआ कि कमाठीपुरा कोठा गंगूबाई के हाथ आ गया। कहा जाता है कि गंगूबाई कोठे में उसी लड़की को रखती थीं जिस लड़की की मर्जी हो।

 

 

आलिया भट्ट का फिल्म से पहला लुक सामने आ गया है। देखना दिलचस्प होगा कि एक गैंगस्टर महिला की कहानी संजय लीला भंसाली किस तरह प्रस्तुत करते हैं। संजय लीला भंसाली की आखिरी फिल्म 'पद्मावत' थी जिसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर ने लीड रोल प्ले किया था। वहीं आलिया भट्ट इससे पहले करण जौहर की फिल्म 'कलंक' में नजर आई थीं। यह एक मल्टीस्टारर फिल्म थी जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: