बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला एक लंबे अरसे से किसी फिल्म में नजर नहीं आई हैं। लेकिन बावजूद इसके वो किसी न किसी वजह से सुर्खियों में आ जाती हैं। ऐसे में एक बार फिर जूही चर्चा में हैं और इस बार वजह उनके बेटे हैं। जूही चावला के बेटे अर्जुन ने ऑस्ट्रेलिया में लगी आग के राहत कार्य के लिए रुपये दान दिए हैं।

 


दरअसल ऑस्ट्रेलिया के जंगलों का एक बड़ा हिस्सा जलकर खाक हो चुका है। बीते 10 सालों में ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी ये सबसे भयानक आग है। लाखों हेक्टेयर जंगल और यहां के नेशनल पार्क तक इस आग की चपेट में हैं। ऑस्ट्रेलिया में तापमान रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है और शुष्क मौसम इस आग को और बढ़ा रहा है। 

 


इस भयानक आग के राहत कार्य के लिए कई लोग आए हैं और उन्होंने अपने अपने मुताबिक राशि दान दी है। अब इस लिस्ट में जूही के बेटे अर्जुन का भी नाम शामिल हो गया है। अर्जुन ने ऑस्ट्रेलियन फायर रिलीफ फंड को 300 पाउंड (28 हजार रुपये) दान में दिए हैं।

 

 

बेटे के इस फैसले पर जूही कहती हैं, 'मुझे याद है कि उसने मुझसे कहा था कि इस आग में करीब 50 करोड़ जानवरों की मौत हो गई है। ऐसे में मैं क्या कर रही हूं उनकी मदद के लिए।  तो मैंने कहा था कि मैंने पेड़ लगाए हैं और बाकी लोगों की कावेरी कॉलिंग प्रोजेक्ट से मदद कर रही हूं।' जूही ने आगे कहा कि हमारी बातचीत के अगले दिन ही उसने मुझे बताया कि उसने अपनी पॉकेटमनी से 300 पाउंड मदद के लिए भेज दिए हैं। मुझे खुशी है कि वो अभी से ही इतना अच्छा सोचता है।' बता दें कि अर्जुन फिलहाल यूके के एक स्कलू में पढ़ाई कर रहे हैं।

 

गौरतलब है कि ज्यादातर कस्बे इस आग से घिरे हुए हैं और अधिकतर राज्यों में लोगों के घर नष्ट हो चुके हैं। इस आग की वजह से अभी तक कम से कम 28 लोगों के मारे जाने की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। वहीं करोड़ों डॉलर्स का भी नुकसान हो चुका है। राज्य और केंद्र स्तर के अधिकारी इस आग पर क़ाबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। पहली कोशिश यही है कि इस आग को और अधिक फैलने से रोका जा सके। हालांकि कुछ जगहों पर उन्हें कामयाबी भी मिली है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: