दिल्ली के शाहीन बाग में बीते लगभग 40 दिनों से नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NRC) के खिलाफ लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसपर केंद्र सरकार ने चुप्पी साध रखी है जबकि विरोधी दल सियासत करने से बाज नहीं आ रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तानी मूल के कनाडाई लेखक व मशहूर विचारक तारिक फतेह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जिसपर जावेद अख्तर ने उन्हें जवाब दिया।

 

दरअसल शनिवार को तारिक फतेह ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में कई लोग बुर्के में स्टेज पर नाचते हुए नजर आ रहे हैं। ये महिला हैं या पुरुष इसे पहचनना थोड़ा मुश्किल है। इनके बीच में एक महिला सजी-धजी भी बैठी हुई है। इसे शेयर करते हुए तरीक फतह ने पूछा है कि यह वीडियो शाहीन बाग है या नहीं।

 

https://twitter.com/Javedakhtarjadu/status/1221291185680990208?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1221291185680990208&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.amarujala.com%2Fphoto-gallery%2Fentertainment%2Fbollywood%2Ftarek-fatah-shares-video-of-people-dancing-javed-akhtar-reply

 

तारिक फतह के इस वीडियो के नीचे मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'इसे पहचानने के लिए किसी शरलॉक होम्स की जरूरत नहीं। यह रिकॉर्डिंग किसी मूर्खतापूर्ण शादी समारोह की है। यह लगभग 18 महीने पुराना है। आप महिला प्रदर्शनकारियों से असहमत हो सकते हैं लेकिन उनका अपमान करना सही नहीं है।'

 

हाल ही में तारिक फतेह ने एक इंटरव्यू में कहा कि नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वाले अलगाववादी मानसिकता से ग्रसित हैं। इसका विरोध करने वाली मुस्लिम महिलाएं पहले बुर्के से आजादी मांगतीं। बता दें कि बीते दिनों जावेद अख्तर की पत्नी और अभिनेत्री शबाना आजमी एक सड़क हादसे में घायल हो गई थीं। यह हादसा जावेद अख्तर के जन्मदिन के ठीक अगले दिन हुआ था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: