बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल की फिल्म भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप इस शुक्रवार रिलीज होने वाली है। विक्की पहली बार किसी हॉरर फिल्म में दिख रहे हैं। इससे पहले उन्होंने ये कैटेगरी ट्राय नही की थी। इसका ट्रेलर ही काफी डरावना लग रहा था। अगर बा भी इस फिल्म को देखने जाने का प्लान बना रहे हैं तो पहले इस फिल्म का रिव्यू पढ़ लें।

 

कहानी
भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप पृथ्वी (विक्की कौशल) की कहानी है, जो एक शिपिंग कंपनी में सर्वेइंग ऑफिसर हैं। एक एक्सीडेंट में उनकी पत्नी (भूमि पेडनेकर) और बेटी की जान चली गई थी और वे अब तक उससे डील नहीं कर पा रहे हैं। उनकी जिंदगी में तब एक अजीब मोड़ आता है, जब सी बर्ड नाम का एक जहाज जुहू बीच पर किनारे आ जाता है। ये शिप हॉन्टेड होता है और इसके राज से पर्दा उठाने का काम पृथ्वी के कंधे पर आ जाता है।

 

 

 

एक्टिंग

विक्की कौशल ने फिल्म में बहुत जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है। भूमि पेडनेकर फिल्म में कैमियो करते हुए दिखीं हैं, जिसके साथ उन्होंने न्याय किया है। विक्की कौशल के दोस्त की भूमिका में आकाश धार ने बहुत अच्छी एक्टिंग की है। हमेशा की तरह इस फिल्म में भी आशुतोष राणा ने अपने किरदार के साथ न्याय किया है।

 

डायरेक्शन

भानू प्रताप सिंह ने इस फिल्म से डायरेक्शन में डेब्यू किया है। वे फिल्म में एक पूरा माहौल क्रिएट करते हैं, लेकिन वे इसे भुनाने में नाकामयाब रहे। फिल्म का आधार हॉरर के हिसाब से अच्छा था, इसका मेन ट्विस्ट भी काफी दिलचस्प लग रहा था, लेकिन डायरेक्टर सेकंड हाफ को नहीं संभाल पाएं। इसी वजह से जहां फर्स्ट हाफ आपको डराएगा, वहीं सेकंड हाफ देखकर आपको हंसी आने लगेगी। ये एक हॉरर फिल्म है, जिसमें लॉजिक का कोई मतलब नहीं हैं। लेकिन ये फिल्म डराने में भी कामयाब नहीं होती है।

 

 

 

स्क्रिनप्ले

फिल्म के स्क्रिनप्ले की अगर बात करें तो फर्स्ट हाफ में ये अच्छा था, लेकिन सेकंड हाफ में ये बहुत बुरा हो गया। इस फिल्म के को न्यू ऐज हॉरर-थ्रिलर बताया जा रहा था। लेकिन इसका सेकंड हाफ ऐसा लग रहा था कि जैसे 80 और 90 के दशक की फिल्मों से लिया गया हो। फिल्म की स्क्रिप्ट में भी कई कमियां थी। साथ ही ये असल जिंदगी से कोसों दूर लग रहा था। फिल्म में आशुतोष राणा का किरदार एक कॉन्वेंट स्कूल के प्रिंसिपल का होता है, लेकिन उनकी हरकतें तांत्रिक बाबा जैसी थीं। 

 

टेक्निकली अगर देखा जाए तो भूत एक बेहतरीन फिल्म है। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बहुत अच्छा है, जो आपके दिल में डर पैदा करने के लिए काफी है। इसकी एडिटिंग भी बहुत शॉर्प तरीके से की गई है। 

 

कुल मिलाकर भूत पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप आज के वक्त की थ्रिलर और 80 के दशक की अजीब-सी हॉरर फिल्मों को मिक्स है। जिसमें विक्की कौशल ने डर को भड़काने की पूरी कोशिश की है। आप ये फिल्म एक बार देख सकते हैं, लेकिन आप बहुत हाई लेवल हॉरर की उम्मीद करके न जाएं।

 
 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: