मशहूर फैशन फोटोग्राफर डब्बू रतनानी को कौन नही जानता है हर कोई बॉलीवुड हस्ती डब्बू रतनानी के साथ कैलेंडर शूट करवाना चाहता है। इसलिए डब्बू हमेशा शानदार फोटोशूट के लिए सुर्खियों में बने रहते है। हर साल डब्बू अपने कैलेंडर के लिए फोटोशूट करते है और इस साल का कैलेंडर डब्बू रतनानी ने लांच कर दिया है, इस साल का कैलेंडर उनका 21वां कैलेंडर फोटोशूट है। 2020 के लिए लांच किए कैलेंडर में डब्बू ने 14 बॉलीवुड हस्तियों को शामिल किया है। इसी कैलेंडर से जुड़ी कुछ फोटो इस समय इंटरनेट पर खूब पसंद की जा रही है।

 

इस बार के कैलेंडर के लिए डब्बू ने भूमि पेडनेकर, सैफ अली खान, सनी लियोनी, परिणीती चोपड़ा, विधा बालन, जॉन अब्राहम, विक्की कौशल, टाइगर श्रॉफ, वरुण धवन, अनन्या पांडे, कियारा आडवाणी और अनुष्का शर्मा के साथ फोटोशूट किया। आइये डब्बू के कैलेंडर बनाने के इतिहास को जानते है।

 

डब्बू रतनानी का पहला बॉलीवुड फोटोशूट


डब्बू रतनानी ने अपने कैलेंडर शूट की शुरुआत 2000 में करी थी। और इसी साल उन्होंने अपना पहला कैलेंडर लांच किया था। डब्बू ने अपने पहले फोटोशूट की 1000 कॉपी प्रिंट करवाये थे जिसमें 12 स्टॉक फोटो थी। डब्बू ने अपने पहले कैलेंडर की कॉपी बॉलीवुड हस्तियों में बाटी थी। अपने पहले कैलेंडर फोटोशूट में फोटोग्राफर के तौर पर काम करने वाले डब्बू ने अपने पहले कैलेंडर के लिए मिले बेहतरीन रेस्पॉन्स के चलते अगले साल फिर कैलेंडर लांच किया। उस कैलेंडर के बाद से हर वर्ष डब्बू के कैलेंडर की लोकप्रियता बढ़ने लगी।

 

कैसे करते है शूट
डब्बू रतनानी शूट करने से पहले जिन हस्तियों के साथ शूट करने चाहते है तो वो उन्हें पहले 3 से 4 आइडियाज, जो हस्तियों की पर्सनलिटी से मेल करते है, उन्हें भेजते है। उसके बाद जब सितारे जिस आईडिया को चुनते है फिर डब्बू उसी पर काम करना शुरू कर देते है। हर एक फोटो के लिए डब्बू करीबन 100 एंगल्स देखते है हर कैलेंडर के लिए डब्बू 24 अलग-अलग शॉट लेते है। जब हम कैलेंडर देखते है तो उसकी हर तस्वीर अपनी कहानी खुद बयां करती है।


कैलेंडर 2020
इस साल के कैलेंडर में सबसे ज्यादा सुर्खियां भूमि पेडनेकर और कियारा आडवाणी ने बटोरीं है। 2020 के कैलेंडर में डब्बू ने भूमि पेडनेकर का टॉपलेस फोटो शूट किया है और भूमि ने भी पहली बार टॉपलेस फोटोशूट कराया है। कैलेंडर में भूमि एक बाथटब में बैठी हुई नजर आ रही है और फोटो कैप्शन में लिखा हुआ है “जुलाई 2020”.

 

इसके अलावा दूसरी अभिनेत्री जो सुर्खियों में है वो है कबीर सिंह में अदाकारी बिखरने वाली कियारा आडवाणी। कियारा भी फोटोशूट में काफी बोल्ड दिखाई दे रही है। कियारा भी टॉपलेस शॉट में नजर आयी है इस तस्वीर में कियारा ने अपने शरीर को पत्ते से ढका हुआ है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: