जब इरफान ने 29 अप्रैल को अंतिम सांस ली, तो पूरे देश ने शोक व्यक्त किया। दिल टूटने वाले प्रशंसकों और मशहूर हस्तियों ने अभिनेता को याद करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और उनके साथ अपनी अमूल्य यादें ताजा कीं। इरफान ने अपने पीछे अपनी पत्नी सुतापा सिकदर और दो बेटों, बाबिल और अयान को छोड़ गए। 

 

 


सुतापा ने आज सुबह एक बयान जारी किया, जिसमें इरफान के प्रशंसकों और डॉक्टरों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, "मैं इसे एक परिवार के बयान के रूप में कैसे लिख सकती हूं जब पूरी दुनिया इसे व्यक्तिगत नुकसान के रूप में ले रही है? मैं कैसे अकेला महसूस करना शुरू कर सकती हूं जब लाखों लोग इस समय हमारे साथ दुखी हैं? मैं हर किसी को आश्वस्त करना चाहती हूं कि यह नुकसान नहीं, यह एक लाभ है। यह उन चीजों का एक लाभ है जो इरफान ने हमें सिखाया है, और अब हम अंत में वास्तव में लागू करना और विकसित करना शुरू करेंगे। फिर भी मैं उन चीजों को भरने की कोशिश करना चाहती हूं जो लोग पहले से नहीं जानते हैं। "

 

 

 

यह हमारे लिए अविश्वसनीय है, लेकिन मैं इसे इरफान के शब्दों में कहूंगी, 'यह मैजिकल है', चाहे वह यहां हों या नहीं और यही बातें उन्हें पसंद थीं, उन्होंने कभी भी वन डायमेंशनल रिऐलिटी (एक आयामी सच) को पसंद नहीं किया है। उनसे बस मेरी एक ही शिकायत है कि उन्होंने मुझे जीवन भर के लिए बिगाड़ दिया। परफेक्शन को लेकर उनकी कोशिशें मुझे साधारण लाइफ में सेटल नहीं होने देती। हर चीज में उन्हें एक रिदम नजर आता, फिर चाहे वो शोर हो या कोलाहल, चाहे मेरी बेसुरी आवाज हो फिर मेरा अनाड़ी वाला डांस।

 

 


अजीब यह है कि, हमारी लाइफ ऐक्टिंग में मास्टरक्लास थी, इसलिए जब 'बिन बुलाए गेस्ट' की ड्रमैटिक एंट्री हुई तभी से मैंने भी कोलाहल में सुर को पहचाने लगी। डॉक्टरों की रिपोर्ट मुझे स्क्रिप्ट जैसी लगती और चाहती थी कि यह परफेक्ट हो, इसलिए मैंने ऐसी कोई डीटेल मिस नहीं की जो उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस में तलाशा हो। हमने इस सफर के दौरान कुछ अद्भुत लोगों से मिली, जिसकी लिस्ट लंबी है, लेकिन कुछ ऐसे हैं जिनका नाम मैं यहां बताना चाहूंगी। हमारे ऑन्कॉलजिस्ट डॉक्टर नितेश रस्तोगी (Max hospital Saket), जिन्होंने शुरुआत से हमारा हाथ थामे रखा, डॉक्टर डैन क्रेल (UK), डॉक्टर शिद्रवी (UK), मेरी धड़कन और अंधेरे में मेरे लिए रोशनी की तरह बनी रहीं डॉक्टर सेमंती लिमये (कोकिलाबेन हॉस्पिटल)।

 

 

यह जर्नी कितना आश्चर्यजनक, खूबसूरत, जबरदस्त, तकलीफदेह और एक्साइटिंग रहा, इसे शब्दों में बता पाना काफी कठिन है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: