जबकि पूरा देश घातक कोरोनावायरस महामारी से लड़ता है, हाल ही में ब्वॉयज लॉकर रूम या बोइस लॉकर रूम नामक एक नए विवाद ने इंटरनेट पर तूफान ला दिया। यह सब दिल्ली स्थित स्कूली बच्चों के एक इंस्टाग्राम समूह के स्पष्ट स्क्रीनशॉट के एक जोड़े के बाद हुआ, जो सोशल मीडिया पर बना। तस्वीरों में सभी आरोपियों को फूहड़-शर्मनाक, बलात्कार पर चुटकुले साझा करने और महिलाओं की नग्न तस्वीरों का आदान-प्रदान करते हुए देखा जा सकता है।

 


'बोइस लॉकर रूम' दिल्ली स्थित स्कूली बच्चों के एक इंस्टाग्राम समूह पर बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। मीरा राजपूत ने इस मुद्दे पर अपना गुस्सा साझा किया और सभी महिलाओं से अपने लड़कों को सहमति और लैंगिक समानता जैसे कुछ बुनियादी शिष्टाचार सिखाने के लिए कहा। मीरा द्वारा अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की गई एक लंबी पोस्ट में लिखा गया था, “इसलिए, यदि आप भारत में लड़का पैदा कर रहे हैं, तो इसे एक दलील मानें। हमारा जीवन आपके हाथ में है। हमारे माता-पिता हमें सावधानी बरतने के बजाय, अपने बेटों को सहमति देना सिखाना शुरू करें। इसके बजाय हमारे माता-पिता हमें डर सिखाते हैं, अपने बेटों को सम्मान देना सिखाना शुरू करें। अपने बेटों को लैंगिक समानता के बारे में सिखाएं। अपने बेटों को सिखाएं कि ’नहीं’ का क्या मतलब है। ”

 

 

यह जारी रहा, "अपने बेटों को सिखाएं कि वे किसी भी महिला के शरीर, ध्यान या समय के हकदार नहीं हैं। हमारे माता-पिता हमें विनय सिखाने के बजाय, अपने बेटों को व्यक्तिगत स्थान के बारे में सिखाएं। हमारे माता-पिता के बजाय हमें अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए सिखाएं। घूरना नहीं। अपने बच्चों को स्वस्थ मर्दानगी, स्वस्थ रोमांस और स्वस्थ यौन संबंधों के बारे में सिखाएं। "

 

 


“अपने बेटों को सिखाएँ कि भावनाएँ कैसे व्यक्त करें। वह हिंसा कोई विकल्प नहीं है। यह कोई नहीं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे क्या पहन रहे हैं या पी रहे हैं, 'योग्य' या 'इसके लिए' पूछता है। हमारे माता-पिता हमें पुरुषों से सावधान रहने की शिक्षा देने के बजाय, अपने बेटों को ऐसे पुरुषों के रूप में पालें, जिन्हें डरने की जरूरत नहीं है। हमारे माता-पिता हमें सिखाने के बजाय हमले से कैसे बचें, अपने बेटों को सिखाएं कि महिलाओं पर हमला करना अक्षम्य है। हमारे माता-पिता ने हमें यह सिखाने के बजाय कि एक अविश्वसनीय दुनिया को कैसे नेविगेट करना है, अपने बेटों को इसे बदलने के लिए सिखाएं, ”पद समाप्त किया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: