हाल ही में, एक दिल को झंगझोड़ने वाला वीडियो सामने आया था, जिसमें एक अबोध बच्चे को अपनी मृत मां को जगाते और उसके शव के पास खेलते हुए देखा गया था. यह वीडियो मुफ्फरपुर रेलवे स्टेशन से एक प्रवासी श्रमिक के बच्चे का था, जो वायरल हुआ था. इस घटना ने देश को हिलाकर रख दिया था और प्रवासी श्रमिकों की मुसीबत को हाईलाइट करते हुए सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था. इस वीडियो के बाद, शाहरुख खान और उनके मीर फाउंडेशन ने बच्चे की मदद और वित्तीय सहायता की पेशकश की है, जिसकी अब दादा-दादी द्वारा देखभाल की जाएगी. शाहरुख खान ने इसे लेकर ट्वीट किया है. 

 


शाहरुख खान ने मीर फाउंडेशन के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है, 'आप सब लोगों का शुक्रिया जो आपने इस बच्चे से हमें मिलवाया. हम प्रार्थना करते हैं कि वह अपने माता-पिता को खोने के दर्द को सहन कर सके. मैं जानता हूं कैसा महसूस होता है...हमारा प्यार और साथ इस बच्चे के साथ है.' वायरल वीडियो में बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर एक बच्चा अपनी मृत मां को चादर से ढंकेते हुए नजर आ रहा था. अरविना खातुन नाम की 35 साल की महिला प्लेटफॉर्म पर मृत थी, जिसमें उसके सामान से भरे दो बैग भी उसके पास रखे हुए थे. महिला और उसके दो छोटे बच्चे 25 मई को अहमदाबाद से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आए थे.

 


शाहरुख खान इस कठिन समय में देश के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए हर कदम आगे रहते हैं. हाल ही में, कोलकाता अम्फान चक्रवात से प्रभावित हुआ था और शाहरुख खान अपनी पत्नी गौरी खान के साथ अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ एक बार फिर लोगों का समर्थन करने के लिए आगे आये हैं. शाहरुख खान की समूह कंपनियां कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स ने कोविड-19 की लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार के प्रयासों का समर्थन करते हुए कई पहल की घोषणा की थी. अभिनेता ने महाराष्ट्र में फ्रंटलाइन मेडिकल स्टाफ के लिए 25,000 पीपीई किट भी प्रदान की है जो इस वक़्त राज्य में कोरोनावायरस महामारी को रोकने की लड़ाई लड़ रहे हैं.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: