बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। अभिनेता रविवार को अपने बांद्रा स्थित घर में लटका हुआ पाया गया था।


उनकी मृत्यु ने भारतीय फिल्म बिरादरी के लिए एक और काला दिन ला दिया है। इससे पहले, अभिनेता समानता, इरफान खान, अनुभवी अभिनेता ऋषि कपूर और संगीत संगीतकार वाजिद खान को भी इस साल अपनी जान गंवानी पड़ी थी।


राजपूत के निधन के बाद से, सभी पक्षों से शोक और संदेश आ रहे हैं। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, राजनेताओं और खेलप्रेमियों ने भी इस पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

 

नेटिज़ेंस ने अभिनेता के लिए अपने संदेशों के साथ ट्विटर पर बाढ़ ला दी है। नेटिज़ेंस ने अभिनेता के नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित उनकी आखिरी फिल्म "छिछोरे" के संवाद को उद्धृत किया है। इस फिल्म में सुशांत ने एक डायलॉग बोला था, "सुसाइड करना किसी समस्या का हल नहीं है।"

 


विडंबना यह है कि फिल्म इंजीनियरिंग छात्रों के दबाव का सामना करती है जब वे अपनी प्रवेश परीक्षा के लिए बैठते हैं। फिल्म में, राजपूत द्वारा निभाया गया पात्र, अनीनी, खुद एक इंजीनियर है, जिसका बेटा परीक्षा दे रहा है, लेकिन उस पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है, क्योंकि उसके पिता को उससे बहुत उम्मीदें हैं।

 

फिर, उसने आत्महत्या का प्रयास किया और घायल हो गया। तब एनी को अपनी गलती का एहसास हुआ था और उसने खुद को इंजीनियरिंग कॉलेज में अपने जीवन की कहानी बताते हुए कहा था कि "आत्महत्या एक विकल्प नहीं है।"

 


संवाद को बड़े पैमाने पर netizens द्वारा उद्धृत किया गया था, जिसने अब इसके पीछे की विडंबना को भी इंगित किया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: