नयी दिल्ली। अक्षय कुमार इन दिनों भले ही नागरिकता के कारण सुर्खियों में हैं। हालांकि, अक्षय कुमार ने एक बार फिर मुसीबत के वक्त में लोगों की मदद की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार ने फानी तूफान पीड़ितों के लिए एक करोड़ रुपये डोनेट किए हैं। बता दें कि पिछले 2 हफ्ते से अभिनेता अक्षय कुमार सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल किए जा रहे हैं। अक्षय को ट्रोल करने के कई कारण एक के बाद एक सामने आए, जिनमें पहला कारण था प्रधानमंत्री मोदी का लिया गया इंटरव्यू, दूसरा कारण उनका वोट न डाल पाना, तीसरी वजह विदेशी नागरिकता और ट्रोलिंग की चौथी वजह थी फिल्म रुस्तम के लिए मिला उनको नैशनल अवॉर्ड। 

इधर लोग उन्हें फेक देशप्रेमी कहकर ट्रोल कर रहे थे और उधर अक्षय ने ओडिशा में अचानक आए फानी तूफान से लोगों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये का दान करने में जुटे थे। ओडिशा में पिछले हफ्ते आए फानी तूफान ने भयानक उत्पात मचाया। कई लोग जान से हाथ धो बैठे और कई के घर उजड़ गए। इस दुःख की घड़ी में बॉलिवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने पीड़ितों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया और अक्षय ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह केवल बड़े पर्दे पर हीरो नहीं बल्कि असल जिन्दगी में भी हीरो हैं। 

अक्षय कुमार इससे पहले गृह मंत्रालय के साथ मिलकर भारत के वीर ऐप शुरुआत कर चुके हैं। अखबार ने ओडीशा के सीएम ऑफिस से संपर्क करने की कोई कोशिश की है। हालांकि, सीएम ऑफिस ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया है। 

चेन्नई बाढ़ में दान कर चुके हैं 1 करोड़ रुपये
अक्षय कुमार ने साल 2015 में चेन्नई में आई बाढ़ पीड़ितों के लिए 1 करोड़ रुपये सीएम राहत कोष में डोनेट किए थे। इसके अलावा अक्षय कुमार ने केरला बाढ़ पीड़ितों के लिए डोनेट किया था। डायरेक्टर प्रियदर्शन ने सीएम पिनराई विजयन को चेक देते हुए फोटो शेयर की थी। 

अक्षय कुमार ने पुलवामा हमले में शहीदों के घरवालों को पैसे डोनेट किए थे।  पुलवामा हमले में शहीद जवान जीत राम गुर्जर की पत्नी सुंदरी देवी को अक्षय कुमार की तरफ से 15 लाख रुपये की आर्थिक मदद मिली थी।  जीत राम के छोटे भाई विक्रम सिंह ने इस आर्थिक मदद के लिए अक्षय को शुक्रिया कहा था।  

नागरिकता विवाद पर दी थी ये सफाई 
अक्षय ने सोशल मीडिया पर लिखा-मैंने कभी इस बात से इंकार नहीं किया कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है। मुझे इस बात से बेहद निराशा है कि मेरी नागरिकता को बेवजह के विवादों में घसीटा जा रहा है। ये मामला मेरा नीजी, लीगल और गैर राजनीतिक है।

अक्षय लिखते हैं- इस विवाद का किसी भी दूसरे शख्स से लेना-देना नहीं है।  अपने ट्वीट के आखिर में अक्षय कुमार लिखते हैं- मैं देश की भलाई के लिए अपना योगदान देता रहूंगा। मैं उन सभी विषयों में काम करता रहूंगा जिससे मुझे लगता है कि ये देश मजबूत बनेगा।  


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: