भारतीय सिनेमा के दिग्गज संगीतकार आर.डी. बर्मन को सभी जानते ही हैं। उनका नाम पंचमदा था जिन्हें संगीत के लिए जाना जाता था। आज के समय में भी आर डी बर्मन के चाहने वालों की कमी नहीं है। उन्हें लोग आज भी उतना ही पसंद करते हैं जितना पहले किया करते थे। वह अपने संगीत में हर बार नया प्रयोग करते और लोगों को उनका प्रयोग खूब पसंद भी आता था। बता दें, खबर है कि पंचमदा की जिंदगी की कहानी भी अब जल्द ही पर्दे पर नजर आएगी। आइये जानते हैं इसके बारे में। 


दरअसल, बंगाली फिल्मों के सुपरस्टार प्रोसेनजीत चटर्जी ने दिवंगत संगीतकार आर.डी बर्मन की बायोपिक बनाने का फैसला किया है। उन्होंने आकाश गुप्ता और अरुन्वा जॉय सेनगुप्ता के साथ मिलकर आर.डी बर्मन की बायोपिक के राइट्स भी ले लिए हैं। आर.डी बर्मन की बायॉग्रफी साल 2015 में प्रकाशित हुई थी, इस किताब का नाम 'आर.डी बर्मन: प्रिंस ऑफ म्यूजिक' है, इसे राइटर खगेश देव बर्मन ने लिखा है। अब इसी पर उनकी फिल्म भी बनाई जाएगी। इस किताब में बर्मन साहब की निजी जिंदगी के अलावा बॉलिवुड की पहचान वेस्टर्न म्यूजिक से करवाई थी।


वहीं ये भी बता दें कि अब तक यह तय नहीं किया गया है कि पंचमदा की बायॉपिक में उनका किरदार कौन निभाएगा, फिल्म बंगला भाषा के अलावा और कौन-कौन सी भाषाओं में बनाई या डब की जाएगी। क्या उनकी कहानी में पत्नी आशा भोसले का किरदार शामिल होगा। मंगेशकर परिवार का क्या योगदान होगा? अब देहना होगा इस पर काम कब शुरू होता है और जैसी खबर आ रही है वैसा कुछ होता भी है या नहीं। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: