आजकल पूरे देश में सियासी माहौल छाया हुआ है, लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण का चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब हर राजनीतिक पार्टी बहुत ही बेसब्री के साथ नतीजों का इंतज़ार कर रही है। हालांकि चुनाव खत्म होने के साथ ही एक्ज़िट पोल का दौर शुरू हो गया है और अलग अलग न्यूज़ चैनल और एजेंसीज अपने अनुमान सामने रख रहे हैं। हर कोई इस बार के एक्ज़िट पोल पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है और इन सब के बीच बॉलीवुड के अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने इसी एक्ज़िट पोल को लेकर सोशल मीडिया पर एक मीम शेयर कर दिया जिसके बाद तो विवेक को लेने के देने ही पड़ गए।


मीम शेयर कर फंस गए अभिनेता

जी हाँ, असल में विवेक ओबेरॉय ने अपने ट्विट्टर हैंडेल से ऐश्वर्या राय और सलमान खान को लेकर एक मीम शेयर किया था, फिर क्या देखते ही देखते उनका ये ट्वीट तेज़ी से वायरल होने लगा मगर उनका ये मीम ऐश्वर्या के प्रसंशकों और खास तौर पर महिलाओं को बिल्कुल भी रास नहीं आई और हर तरफ लोग उन्हे बुरा भला कहने लगे, यहाँ तक की महिला आयोग ने उनके खिलाफ नोटिस भी जारी कर दिया।


यकीनन सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफ़ार्म है जो आपको अपनी बात रखने की पूरी खुली छूट देता है मगर इसके अलावा आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए की आप जो बोल रहे हों वो गैर जिम्मेदाराना ना हो, खासतौर पर तब जब समाज में आपकी एक अलग पहचान होती है। मगर इसके विपरीत विवेक ओबेरॉय ने अपने "विवेक" का इस्तेमाल ना करते हुए इस तरह का शर्मनाक मीम शेयर किया। जब इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया तो अभिनेता विवेक ओबेरॉय को सलमान खान और ऐश्वर्या राय से माफी मांगनी ही पड़ी।


हालांकि पहले तो विवेक को अपने इस ट्वीट में कोई बुराई नहीं दिखी लिहाजा वो किसी भी तरह की माफी मांगने को तैयार नहीं थे। मगर जब कई मशहूर लोगों ने उन्हे खुलेआम सोशल मीडिया पर ही लताड़ना शुरू कर दिया तो विवेक ने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया और एक अन्य ट्वीट के जरिये माफी भी मांगी।


क्या था पूरा मामला

तस्वीर के पहले हिस्से में जहाँ ऐश्वर्या और सलमान की तस्वीर लगी है उसपर "Opinion Poll" वहीं तस्वीर के मध्य भाग जिसमें विवेक और ऐश्वर्या की तस्वीर लगी है उसमें "Exit Poll" लिखा है व तस्वीर के तीसरे और सबसे अंतिम भाग में ऐश्वर्या, अराध्या और अभिषेक की तस्वीर है जैसपर "Result" लिखा हुआ था।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: