फिल्म जगत की दुनिया में रिश्ते बनना और टूटना बड़ी बात नहीं है, ये तो सेलिब्रिटी के लाइफ में आए दिन सुनने को मिलते रहता है। पर इस इंडस्ट्री में कई स्टार ऐसे भी हैं जिनका रिश्ता एक समय में बेहद ही अच्छा रहा और इन्होने शादी भी की। इन्हें बॉलीवुड के गोल्डेन कपल के रूप में जाना जाने लगा। लेकिन अफसोस की कुछ ही समय बाद इनका तलाक हो गया और इन्हें एलुमनी अमाउंट के रूप में करोड़ों रुपए देने पड़े। तो आइए जानते हैं आखिर कौन है ये सितारें  


ऋतिक रोशन-सुजैन खान


सबसे पहले इस लिस्ट में नाम आता है ऋतिक व सुजैन का, जब इनके तलाक की खबर सामने आई तो मानों भूचाल-सा आ गया क्योंकि किसी को उम्मीद भी नहीं थी कि ये दोनों अलग हो जाएंगे। साल 2000 में इन दोनों की शादी हुई थी और फिर करीब 14 सालों के बाद इन दोनों ने अलग होने का फैसला लिया। वहीं यह भी सच है कि सुजैन ने ऋतिक से तलाक के बाद अच्छी खासी एलुमनी अमाउंट करीब 400 करोड़ की भी डिमांड की थीं पर ऋतिक ने 380 करोड़ रूपए दिए।  


सैफ अली खान-अमृता सिंह


अब बारी आती है 90 के दशक के टॉप के कपल माने जाते थें, इन दोनों की शादी ने हर किसी को चौंका दिया था क्योंकि अमृता उम्र में सैफ से करीब 13 साल बड़ी थीं। दोनों ने साल 1991 में एकाएक शादी की थी लेकिन अफसोस की शादी के 13 साल बाद ही इन्होने तलाक भी ले लिया। जब ये अलग हुए तो भी खूब चर्चा में रहे और कहा जाता है कि सैफ ने अमृता को एलुमनी अमाउंट के रूप में करीब 5 करोड़ रूपए दिए।


मलाइका अरोड़ा-अरबाज खान


बॉलीवुड के चर्चित कपल में से एक है मलाइका व अरबाज की जोड़ी जो कि आज अलग होने के बाद भी चर्चा में बने रहते हैं। वैसे ये कपल एक दूसरे के साथ सालों तक रिश्ते में रहे लेकिन इसके बावजूद इनकी शादी नहीं टिक सकी। साल 1998 में इन दोनों ने शादी कि थी। बताया जाता है कि मलाइका अरोड़ा ने अरबाज से तलाक के समय एलुमनी अमांउट के रूप में करीब 15 करोड़ रुपये की मांग की जिसे अरबाज ने दिया भी था।  



करिश्मा कपूर-संजय कपूर


कपूर खानदान की लाडली व बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री करिश्मा कपूर की शादी भी काफी विवादों में बनी रही। जी हां बता दें कि इनकी शादी साल 2003 में दिल्ली के बेहद बड़े बिजनेसमैन संजय कपूर से हुई थी जो कि टिक नहीं पाई। शादी के कुछ समय बाद से ही इनके बीच खटपट शुरू हो गई थी। बताया जाता है कि तलाक के दौरान करिश्मा ने संजय से एलिमनी के रूप में 7 करोड़ रुपये मांगे थे।












మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: