अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को 46 साल हो गए हैं।  3 जून 1973 को उन्होंने शादी की थी। अपनी सालगिरह पर बिग बी ने रोचक किस्सा शेयर करते हुए बताया है कि आखिर क्यों उन्होंने जया से 1973 में शादी कर ली थी। बिग बी के मुताबिक, वो , जया और उनके दोस्त छुट्टियां मनाने लंदन  जाना चाहते थे। लेकिन उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने साफतौर पर कहा था कि वो जया के साथ तभी जा सकते हैं, जब उनकी शादी हो जाएगी। यह वो समय था, जब अमिताभ और जया एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। 

अमिताभ को निभाना था अपना वादा

- बिग बी की मानें तो उन्होंने अपने दोस्तों से वादा किया था कि अगर जंजीर हिट हो जाती है तो वो उन्हें लंदन घुमाने ले जाएंगे। उन्होंने ब्लॉग में लिखा, "मैंने पेरेंट्स को बताया कि हमारा ग्रुप लंदन जा रहा है। उन्होंने पूछा- कौन-कौन जा रहा है? नाम सामने आए, जिनमें जया भी शामिल थीं। उन्होंने पूछा, 'जया भी तुम्हारे साथ जा रही हैं?' मैंने कहा- 'हां'। इस पर वो बोले, 'पहले शादी करो, फिर जाओ।"

शादी के लिए खुद कार चलाना चाहते थे बिग बी

- बिग बी ने ब्लॉग में आगे लिखा, "मैंने शादी की पोशाक पहनी और अपनी कार में जा बैठा। मालाबार हिल पर शादी थी और मैं कार चलाना चाहता था। लेकिन मेरे ड्राइवर नागेश ने मुझे ड्राइविंग सीट से हटाया और बोला कि मेरी शादी पर कार वह चलाएगा, जो उस वक्त पारंपरिक घोड़े के विकल्प के रूप में थीं। कुछ ही घंटों में शादी हो गई और हम पति-पत्नी बन गए।" बिग बी के मुताबिक, शादी की अगली ही रात दोनों लंदन रवाना हो गए थे। 

अभिषेक बच्चन ने दी पेरेंट्स को बधाई

- पेरेंट्स की वेडिंग एनिवर्सरी पर बधाई देते हुए अभिषेक बच्चन ने इंस्टाग्राम पर उनकी एक फोटो शेयर की है। इसके साथ लिखा है, "माता-पिता को शादी की सालगिरह मुबारक। मैं आप दोनों से बहुत प्यार करता हूं।"





మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: